जम्मू-कश्मीर: शोपियां में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, चार से पांच आतंकी घिरे होने की आशंका, ऑपरेशन जारी

390
Kashmir Encounter

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले के हिरपोरा इलाके के सीडो जंगल क्षेत्र में  में चोर की गली में मुठभेड़ शुरू हो गई है। जानकारी के अनुसार इस क्षेत्र में चार से पांच आतंकियों के घिरे होने का अंदेशा है। सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच में मुठभेड़ जारी है। सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि इलाके में आतंकी मौजूद हैं। जिसके बाद सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

बता दें कि इससे पहले जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच जारी मुठभेड़ में शुक्रवार की सुबह सेना ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया था। इससे पहले उनके बीच काफी देर तक मुठभेड़ चली थी। मुठभेड़ पुलवामा के काकापोरा इलाके में हुई थी। सूत्रों के अनुसार सभी आतंकी स्थानीय थे और तीन मंजिला इमारत में छिपे थे। सुरक्षाबलों द्वारा विस्फोटक से इस तीन मंजिला इमारत को उड़ा दिया। जिसके बाद तीनों आतंकियों को मारने में सफलता हासिल हुई। सुरक्षा कर्मियों को मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद हुई थी।

वहीं आतंकियों द्वारा की गई फायरिंग में दो नागिरकों के भी घायल होने की सूचना मिली है। घायलों की पहचान पास पुलवामा के संबूरा के इशरत जान (25) और गुलाब नबी डार (42) के तौर पर हुई। इस हमले पर आईजी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि मारे गए आतंकवादी  भाजपा नेता अनवर अहमद के नौगाम स्थिति आवास पर हुए हमले में शामिल थे।