Israel में हुआ घातक हमला, चार नागरिकों की मौत और दो गंभीर रूप से घायल

356
An alleged Arab attacker killed four people in Israel's southern city of Beersheba on Tuesday.

इजराइल के दक्षिणी शहर बेर्शेबा में बीते मंगलवार को एक कथित अरब हमलावर ने चार लोगों की हत्या कर दी और दो को घायल कर दिया. बाद में एक राहगीर ने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी. समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने पुलिस के एक बयान का हवाला देते हुए बताया कि बेर्शेबा में एक शॉपिंग मॉल के पास अपनी कार से बाहर निकलने के बाद हमलावर ने गैस स्टेशन में एक महिला को चाकू मार दिया. इसके बाद वह अपनी कार में वापस चला गया और कार से बाहर निकलने से पहले एक बाइक सवार का पीछा किया और एक अन्य पुरुष और महिला को चाकू मार दिया.

इजराइली नागरिक है हमलावर
राज्य के स्वामित्व वाले कन टीवी समाचार ने बताया कि हमलावर एक इजराइली अरब नागरिक है, जो नेगेव रेगिस्तान के हुरा गांव का निवासी बेडौइन है. उसने पहले आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट से कथित संबंधों के लिए जेल की सजा काटी थी. किसी भी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है, जो पिछले कुछ वर्षों में इजराइल में सबसे घातक है. पुलिस प्रवक्ता एली लेवी ने चैनल 13 टीवी को बताया कि यह घटना एक व्यक्तिगत आतंकवादी जो छुरा घोंपने की होड़ में चला गया लगता है. Also Read – Rajasthan News: राजस्थान में सरसों की बंपर पैदावार पर मुश्किल में पड़ गए व्यापारी, जानिए वजह

पुलिस के अनुसार इजराइली पुलिस उसके किसी भी संभावित साथी की तलाश में इलाके में छापेमारी कर रही है. प्रधानमंत्री कार्यालय से एक बयान में कहा गया है कि इस घटना के बाद, इजराइल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट ने आंतरिक सुरक्षा मंत्री और पुलिस प्रमुख के साथ एक सुरक्षा बैठक बुलाई है.