‘अंग्रेजी मीडियम’ नहीं बल्कि ये है इरफान खान की आखिरी फिल्म, रिलीज हुआ एक्टर की आखिरी फिल्म का पोस्टर

262

बॉलीवुड एक्टर इरफान खान आज हमारे बीच नहीं हैं। कैंसर जैसी बिमारी ने एक्टर की जान ले ली। वहीं अब इरफान खान के फैंस के लिए गुड न्यूज है। दरअसल, एक्टर आखिरी बार पर्दे पर दिखाई देने वाले हैं। इरफान खान ने 2017 में फिल्म द सांग ऑफ स्कॉर्पियन में काम किया था। इसे 2017 में दुनिया के सबसे पुराने फेस्टिवल्स में से एक स्विटजरलैंड के लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल में प्रीमियर किया गया था। मेकर्स ने अब इस फिल्म को बड़े पर्दे पर लाने का ऐलान किया है।

फिल्म को 2021 में आने वाले महीनों में रिलीज किया जाएगा। अनूप सिंह के डायरेक्शन में बनी फिल्म द सांग ऑफ स्कॉर्पियन की कहानी राजस्थान के रेगिस्तान इलाके में एक ऊंट व्यापारी आदम और बिच्छू का जहर उतारने वाली आदिवासी युवती नूरां के इर्द गिर्द बुनी गई है। ऊंट व्यापारी का किरदार इरफान खान ने निभाया है जो आदिवासी युवती से प्यार करने लगता है और उसे शादी के लिए प्रपोज करता है। फिल्म की कहानी दोनों के प्रेम और समाजिक ताने बाने के आसपास घूमती है।

फिल्म की शूटिंग 2015 में शुरू हुई थी और इसे 2017 में ही रिलीज किया जाना था, लेकिन अलग अलग वजहों से रिलीज अटक गई। अब इसे फाइनली 2021 में रिलीज किया जा रहा है। आपको बता दें आखिरी बार इरफान खान को बड़े पर्दे पर अंग्रेजी मीडियम में देखा गया था। अंग्रेजी मीडियम 2017 की सक्सेसफुल फिल्म हिंदी मीडियम का सीक्वल थी। अंग्रेजी मीडियम को दर्शकों का खूब प्यार मिला था।