IPL 2021, CSK vs SRH: चेन्नई सुपर किंग्स ने लगाया जीत का ‘पंच’, हैदराबाद को 7 विकेट से हराकर प्वॉइंट टेबल पर टॉप पर पहुंची

सलामी बल्लेबाजों ऋतुराज गायकवाड़ और फाफ डु प्लेसिस के अर्धशतक और दोनों के बीच शतकीय साझेदारी से चेन्नई सुपरकिंग्स इंडियन प्रीमियर लीग में बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद को सात विकेट से हराकर लगातार पांचवीं जीत के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया। सुपरकिंग्स की छह मैचों में यह पांचवीं जीत है और टीम 10 अंक के साथ शीर्ष पर है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के भी इतने ही अंक हैं लेकिन बेहतर नेट रन रेट के कारण चेन्नई की टीम शीर्ष पर है। सनराइजर्स की टीम छह मैचों में पांचवीं हार के बाद दो अंक के साथ अंतिम पायदान पर है।

सनराइजर्स के 172 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सुपरकिंग्स ने गायकवाड़ (44 गेंद में 75 रन, 12 चौके) और डु प्लेसिस (38 गेंद में 56 रन, छह चौके, एक छक्का) के बीच पहले विकेट की 129 रन की साझेदारी की बदौलत 18.3 ओवर में तीन विकेट पर 173 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की। सनराइजर्स के लिए मनीष पांडे ने 46 गेंद में पांच चौकों और एक छक्के से 61 रन की पारी खेलने के अलावा डेविड वॉर्नर (55 गेंद में 57 रन, तीन चौके, दो छक्के) के साथ दूसरे विकेट के लिए 106 रन की साझेदारी की जिससे टीम तीन विकेट पर 171 रन बनाने में सफल रही। केन विलियमसन (10 गेंद में नाबाद 26) और केदार जाधव (चार गेंद में नाबाद 12) ने अंतिम ओवर में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की जिससे टीम ने अंतिम आठ ओवर में 89 रन जोड़े।

वॉर्नर अपनी इस पारी के दौरान टी20 क्रिकेट में 10 हजार रन पूरे करने वाले सिर्फ चौथे बल्लेबाज बने। उनसे पहले क्रिस गेल, कीरोन पोलार्ड और शोएब मलिक यह उपलब्धि हासिल कर चुके हैं। लक्ष्य का पीछा करने उतरे सुपरकिंग्स को डुप्लेसिस और गायकवाड़ की जोड़ी ने तूफानी शुरुआत दिलाई। डु प्लेसिस ने खलील अहमद को निशाना बनाते हुए उन पर तीन चौके मारे। गायकवाड़ ने भी संदीप शर्मा और सिद्धार्थ कौल पर चौके जड़े।

सुपरकिंग्स की टीम पावर प्ले में बिना विकेट खोए 50 रन बनाने में सफल रही। गायकवाड़ ने जगदीश सुचित पर दो चौके मारे जबकि डुप्लेसिस ने इस स्पिनर के ओवर में चौका और छक्का जड़ा।

डु प्लेसिस ने कौल की गेंद पर दो रन के साथ 32 गेंद में अर्धशतक पूरा किया और 11वें ओवर में टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया। गायकवाड़ ने अगले ओवर में सुचित पर लगातार तीन चौके मारे और इस दौरान 36 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। वह हालांकि राशिद खान (36 रन पर तीन विकेट) के अगले ओवर में भाग्यशाली रहे जबकि विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो उनका कैच लपकने में नाकाम रहे। गायकवाड़ ने इस ओवर में भी तीन चौके बटोरे लेकिन अंतिम गेंद पर बोल्ड हो गए। मोईन अली (15) ने खलील पर चौके से खाता खोला और फिर राशिद पर दो चौके मारे लेकिन इसी लेग स्पिनर की गेंद को हवा में लहराकर जाधव को कैच दे बैठे। राशिद ने अगली गेंद पर डुप्लेसिस को भी बोल्ड किया।

Khushi Sonker

Khushi Sonker covers National, International, and Corona News Sections. She believes that writing a news article is a different form of writing because news articles present information in a specific way. Hence, she tries to convey all the relevant information in a limited word count and give the facts to the audience concisely.

Recent Posts

लखनऊ की इति राज बनीं मिसेज इंडिया यूनिवर्सल की फर्स्ट रनर अप..

लखनऊ की पूर्व एंकर इति राज ने मिसेज इंडिया यूनिवर्सल 2023 फर्स्ट रनरअप का खिताब…

12 months ago

एक्सीडेंट ऑर कॉन्सपिरेसी गोधरा’ का रिलीज हुआ जबरदस्त Teaser..

2002 के गुजरात के गोधरा कांड पर आधारित फिल्म ‘एक्सीडेंट ऑर कॉन्सपिरेसी गोधरा’ का टीजर…

12 months ago

2% इंट्रेस्ट लोन का जाल, चीन के चक्कर में पड़कर कहीं बांग्लादेश भी न बन जाए श्रीलंका..

1971 में अस्तित्व में आए बांग्लादेश चीनी कर्ज में फंसता जा रहा है. बांग्लादेश के…

12 months ago

कैलिफोर्निया में राहुल गांधी, बीजेपी ने कहा, ‘पीएम मोदी बॉस हैं’ यह बात कांग्रेस नेता नहीं पचा सकते..

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर नई संसद में…

12 months ago

‘रवींद्र जडेजा BJP कार्यकर्ता, उनकी बदौलत CSK ने जीती IPL ट्रॉफी’, तमिलनाडु भाजपा अध्यक्ष के. अन्नामलाई का बयान..

तमिलनाडु के बीजेपी अध्यक्ष के. अन्नमलाई ने चेन्नई सुपरकिंग्स को पांचवीं बार आईपीएल विजेता बनने…

12 months ago