IPL 2020: आज दिल्ली कैपिटल्स के साथ चेन्नई सुपरकिंग्स का तीसरा मैच

266

इंडियन प्रीमियर लीग में आज चेन्नई सुपरकिंग्स का तीसरा मुकाबला होगा, जिसके सामने आत्मविश्वास से भरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम है। माही बल्लेबाजी क्रम में अपना स्थान बदलने पर विचार करना चाहेंगे। शारजाह की बल्लेबाजी के मुफीद पिच पर राजस्थान रॉयल्स (के खिलाफ मिली हार के लिए उनके स्पिनरों के खराब प्रदर्शन और निराशाजनक 20वें ओवर को जिम्मेदार ठहराया जा सकता है, लेकिन बल्लेबाज खुद को पूरी तरह से इससे दोषमुक्त नहीं कर सकते विशेषकर मुरली विजय, केदार जाधव और खुद कप्तान धोनी। राजस्थान के खिलाफ धोनी 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे थे, उन्होंने सैम करन, जाधव और रुतुराज गायकवाड़ को खुद से पहले बल्लेबाजी से भेजा लेकिन यह रणनीति उनके लिए बुरी तरह से विफल रही, जिससे फाफ डु प्लेसिस पर कम समय में काफी ज्यादा रन बनाने का दबाव बढ़ गया। धोनी के प्रशंसक उनके छक्के जड़ने की काबिलियत के अब भी मुरीद हैं। लेकिन करीब से देखा जाए तो वह तेज गेंदबाजों के खिलाफ तेजी से नहीं खेल पाए और जब मध्यम गति के गेंदबाज टॉम करन गेंदबाजी करने उतरे तो ही धोनी आक्रामक हो सके। और वह भी मैच में तब हुआ, जब मुकाबला ही खत्म हो चुका था।
दिल्ली कैपिटल्स
शुरुआती मैच में जीत से उसके खिलाड़ियों का आत्मविश्वास काफी बढ़ गया है, हालांकि रविचंद्रन अश्विन के कंधे की चोट के कारण अनुपस्थित होने की संभावना से उन्हें अपने गेंदबाजी लाइन अप में कुछ फेरबदल करना पड़ सकता है। अगर अश्विन नहीं खेल पाते हैं तो सीनियर स्पिनर अमित मिश्रा को अक्षर पटेल के जोड़ीदार के तौर पर उतारने का विकल्प हो सकता है।

बड़ी बाउंड्री से कलाई के स्पिनरों को गेंद को और अधिक उछालकर आक्रमण करने में मदद मिल सकती है। एक अन्य पहलू तेज गेंदबाज मोहित शर्मा के प्रदर्शन का होगा। मोहित ने शुरू में लोकेश राहुल को आउट किया था, लेकिन अंत में उनकी लूज गेंदों से कैपिटल्स के लिए चीजें मुश्किल हो गईं, हालांकि कगिसो रबाडा ने अंत में काफी कसी गेंदबाजी की।

चेन्नई सुपर किंग्स जैसी टीम अंतिम 10 ओवरों में आक्रमण करना पसंद करती है तो कैपिटल्स हर्षल पटेल को आजमा सकते हैं जो किसी स्थान पर एक बल्लेबाज के तौर पर भी काम आ सकते हैं क्योंकि वह घरेलू क्रिकेट में पारी का आगाज कर चुके हैं। एनरिच नोर्ट्जे आईपीएल के अपने पहले मैच में इतने खराब नहीं रहे, लेकिन बाएं हाथ के डेनियल सैम्स कुछ मुश्किल कोण में गेंदबाजी कर सकते हैं, जो बल्लेबाजों को नापसंद होता है। शिमरोन हेटमेयर को एक और मौका मिलने की संभावना है।