IPL 2020, CSK vs SRH : जीत की लय बरकरार रखना चाहेगी हैदराबाद, हार का क्रम तोड़ने उतरेगी चेन्नई

238

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 का 14वां मुकाबला शुक्रवार, 2 अक्टूबर को खेला जाएगा जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच टक्कर होगी। दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले में जहां चेन्नई की नजरें जीत की राह पर लौटने की होंगी। वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद अपनी जीत की लय को बरकरार रखना चाहेगी।
ये दोनों ही टीमों का इस सीजन तीसरा मुकाबला है। इससे पहले दोनों टीमें 2-2 मुकाबले हार चुकी हैं। इस सीजन जीत से आगाज करने वाली चेन्नई को पिछले 2 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है जबकि हैदराबाद लगातार 2 मैच हारने के बाद तीसरे मैच में जीत का खाता खोलने में कामयाब रही थी।

धोनी के सामने होगी प्लेइंग इलेवन की चुनौती

फॉफ डुप्लेसिस इकलौते बल्लेबाज हैं, जो इस सीजन चेन्नई के लिए लगातार रन बना रहे हैं। इस मुकाबले से पहले चेन्नई के लिए राहत भरी खबर भी है। कोच फ्लेमिंग ने जानकारी दी है कि हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले के लिए अंबाति रायुडू और ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो चयन के लिए उपलब्ध होंगे। इन दोनों के प्लेइंग इलेवन में आने से चेन्नई की टीम में संतुलन और गहराई आएगी।

इन सबके अलावा कप्तान धोनी का बैटिंग पॉजिशन चेन्नई के लिए काफी मायने रखेगी क्योंकि पिछले मैचों में माही जिस तरह से मैच हाथ से निकलने के बाद 7वें और छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतर रहे हैं, वो टीम के लिए फायदे से ज्यादा घातक साबित हो रहा है। धोनी के लिए टीम कॉम्बिनेशन भी बड़ी चुनौती होगी क्योंकि रायुडू और ब्रावो के प्लेइंग इलेवन में शामिल करने पर उन्हें किसी अच्छे खिलाड़ी की कुर्बानी देनी पड़ सकती है।

IPL 2020 : कप्तान रोहित शर्मा ने इस खिलाड़ी को दिया पंजाब के खिलाफ मिली जीत का श्रेय

हालांकि टीम की सलामी जोड़ी अभी भी सबसे बड़ी चिंता का कारण बनी हुई है। पिछले 3 मैचों में चेन्नई के सलामी बल्लेबाज मुरली विजय और शेन वॉटसन की जोड़ी फेल रही है। ऐसे में दोनों पर टीम को अच्छी शुरुआत देने का दवाब होगा।

बल्लेबाजी की तरह चेन्नई की गेंदबाजी भी औसत ही रही है। टीम के गेंदबाज दीपक चहर, सैम कुरैन, जोश हेजलवुड अभी तक कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए है। वहीं, स्पिन में रवींद्र जडेजा और पीयूष चावला भी प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे हैं।

हैदराबाद को फिनिशर की दरकार

हैदराबाद की बात की जाए तो पिछले मैच में उसे पहली जीत नसीब हुई थी। इस मैच में हैदराबाद को जीत दिलाने में स्पिन गेंदबाज राशिद खान का सबसे बड़ा योगदान रहा था जिन्होने 3 विकेट चटकाए थे। राशिद के अलावा नटराजन और भुवनेश्वर कुमार भी छाप छोड़ने में सफल रहे थे। चेन्नई के उलट इस सीजन हैदराबाद की सलामी जोड़ी फॉर्म में है। कप्तान डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो टीम को 3 में से 2 मैचों में अच्छी शुरुआत देने में सफल रहे हैं। वहीं, पिछले मैच में केन विलियम्सन के आने से टीम का मिडिल ऑर्डर मजबूत हुआ है। हालांकि हैदराबाद एक मजबूत मिडिल ऑर्डर और एक फिनिशर की कमी से जूझ रही है।