IPL 2020 शुरू होने से पहले एक्टिव हुए BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली, लिया तैयारियों का जायजा

675

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ के अध्यक्ष सौरव गांगुली इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल को लेकर सक्रिय हो गए हैं। आइपीएल के 13वें सीजन का आगाज 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई में हो रहा है। इसी की तैयारियों का जायजा लेने के लिए बीसीसीआइ की टीम यूएई पहुंच गई है। इस टीम को खुद सौरव गांगुली लीड कर रहे हैं।

पिछले सप्ताह यूएई पहुंचने के बाद सौरव गांगुली समेत बीसीसीआइ के अन्य अधिकारियों को 6 दिन के क्वारंटाइन में रहना पड़ा है, जबकि उनके 3-3 कोरोना टेस्ट भी हुए हैं। इसी बीच सौरव गांगुली और अन्य बीसीसीआइ अधिकारी सोमवार की शाम को शारजाह पहुंचे, जहां उन्होंने शारजाह क्रिकेट स्टेडियम का दौरा किया। आइपीएल 2020 अबू धाबी, शारजाह और दुबई में खेला जाना है।

सौरव गांगुली ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर शारजाह क्रिकेट स्टेडियम की तस्वीर को शेयर किया है। इस तस्वीर के कैप्शन में दादा यानी गांगुली ने लिखा है, “फेमस शारजाह क्रिकेट स्टेडियम आइपीएल 2020 के लिए तैयार है।” गांगुली आइपीएल 2020 के तीनों स्थलों का जायजा लेने वाले हैं, जहां-जहां आइपीएल के मैच होने हैं। आइपीएल 2020 के पहले मैच में मुंबई इंडियंस का सामना चेन्नई सुपर किंग्स से होगा।

आपको बता दें, दुबई में आइपीएल के 24 मैच होने हैं, जबकि अबू धाबी में 20 मैच खेले जाएंगे। इसके अलावा 12 आइपीएल मुकाबलों की मेजबानी शारजाह क्रिकेट स्टेडियम करेगा। ये लीग मुकाबलों के शेड्यूल के मुताबिक है। बीसीसीआइ ने अभी दो क्वालीफायर्स, एक एलिमिनेटर और आइपीएल के 13वें सीजन के फाइनल मुकाबले की वेन्यू का ऐलान नहीं किया है। IPL 2020 के 10 मैच दोपहर में भारतीय समयानुसार साढ़े 3 बजे से खेले जाएंगे। वहीं, बाकी के मैच शाम को भारतीय समय के अनुसार साढ़े 7 बजे से शुरू होंगे।