IPL 2020: मीडियाकर्मियों की स्टेडियम के अंदर नहीं होगी एंट्री, तैयारियों से संतुष्ट है बीसीसीआई के सचिव जय शाह

543

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें एडिशन का आज शुभारंभ होने जा रहा है। मार्च 29 को खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट को कोरोना महामारी की वजह से स्थगित कर दिया गया था। अब बेहत कड़े नियमों के तरह इसको भारत के बाहर यूएई में आयोजित कराया जा रहा है। मैच को देखने के लिए स्टेडियम में ना तो दर्शक होंगे और ना ही इसे कवर करने के लिए मीडियाकर्मियों को अंदर जाने की इजाजत मिलेगी।

इस साल हो रहा आइपीएल टूर्नामेंट बेहद अलग है इसमें कई बदलाव नजर आएंगे। कोविड-19 महामारी (COVID-19 Pandemic) की वजह से स्वास्थ्य सुरक्षा प्रोटोकॉल लागू होगा। इस साल के टूर्नामेंट में मीडियाकर्मियों की स्टेडियम में एंट्री नहीं होगी। 13 सीजन में यह पहला मौका होगा जब फ्रेंचाइजी मैच से पहले कोई प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं करेगी। हर मैच के बाद जो कॉन्फ्रेंस किया जाएगा वो भी वर्चुअल होगा।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की तरफ से शुक्रवार को एक प्रेस विज्ञप्ति जारी की गई। दैनिक जागरण को भेजे गए मेल में कहा गया है, इंडियन प्रीमियर लीग 2020 का आयोजन कोविड-19 महामारी की वजह से संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में खाली स्टेडियम में किया जा रहा है। स्वास्थ्य और सुरक्षा प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए मीडिया के लोगों को मैच और प्रैक्टिस सेशन को कवर करने के लिए स्टेडियम में अंदर जाने की अनुमति नहीं होगी।’

बीसीसीआई के सचिव जय शाह शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में मैच को लेकर किए गए इंतजाम के संतुष्ट नजर आए। उन्होंने वेन्यू का निरक्षण करने के बाद खुशी जाहिर की। स्टेडियम की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया कि जय शाह ने यहां के इंतजाम पर संतुष्टी जाहिर की है।