8 घंटे तक बंद होने के बाद फिर चल पड़ा इंस्टाग्राम, कंपनी ने दूर की ‘अकाउंट सस्पेंड’ की दिक्कत

89
INSTAGRAM

पॉपुलर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘इंस्टाग्राम’ में आई परेशानी को कंपनी ने दूर कर दिया है। सोमवार को इंस्टाग्राम में आउटेज हो गया था Meta के इंस्टेंट मैसेजिंग एप WhatsApp के बाद कंपनी के फोटो-वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म Instagram पर भी यूजर्स आउटेज के चलते घंटों तक परेशानी जूझते रहे. कुछ घंटों पहले हुई इस दिक्कत को दूर करने के बाद कंपनी ने इस बात से पर्दा उठा दिया है कि यूजर्स को ये परेशानी आखिर हुई क्यों थी. आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि इस परेशानी के पीछे का मुख्य कारण सॉफ्टवेयर बग था. कुछ समय आउटेज की दिक्कत रहने के बाद इंस्टाग्राम ने बताया कि हजारों-लाखों यूजर्स को परेशान करने वाले सॉफ्टवेयर बग को फिक्स कर लिया गया है.

इंस्टाग्राम में दिक्कत आना रात 7.30 बजे के आसपास शुरू हुआ और 31 अक्टूबर रात 7:44 बजे इंस्टाग्राम ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर कहा था कि हमें यूजर्स को हो रही इस बात की जानकारी है. इसके बाद Instagram के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से रात 3.30 बजे एक और ट्वीट किया गया, इस ट्वीट में कंपनी ने लिखा कि हमने इस बग को दूर कर दिया है जो दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में यूजर्स को अकाउंट एक्सेस करने में दिक्कत दे रहा था. केवल इतना ही नहीं, इंस्टाग्राम में आई इस परेशानी से तो कुछ लोगों के फॉलोअर्स में भी अस्थायी रूप से बदलाव देखा गया है.

आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि केवल इंस्टाग्राम के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ही ट्वीट नहीं किया गया बल्कि इंस्टाग्राम के प्रमुख Adam Mosseri ने भी ट्वीट किया है, बता दें कि ट्वीट कर उन्होंने यूजर्स से इस आउटेज के चलते हुई परेशानी के लिए माफी मांगी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here