इंडोनेशिया में दर्दनाक सड़क हादसा: 20 मीटर गहरी खाई में गिरी बस, 27 तीर्थ यात्रियों की मौत, 39 घायल

498

इंडोनेशिया के जावा द्वीप में पर्यटकों की एक बस खाई में गिर गई। इसमें सवार कम से कम 27 लोगों की मौत हो गई और 39 लोग घायल बताए जा रहे हैं। पुलिस और बचावकर्मियों ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी। यह बस पश्चिमी जावा के सुबांग शहर से इस्लामिक जूनियर हाईस्कूल के छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों के एक समूह को बुधवार को प्रांत के तासिकामलय जिले में एक तीर्थस्थल से लेकर लौट रही थी, तभी यह दुर्घटना घटी। स्थानीय पुलिस प्रमुख एको प्रासेत्यो रोब्बियांतो ने यह जानकारी दी है।

रोब्बियांतो के अनुसार सुमेदांग जिले में ढलान वाले इस इलाके में चालक बस को नियंत्रित नहीं कर पाया। इसके चलते बस 20 मीटर गहरी खाई में गिर गई। उन्होंने यह भी बताया कि हादसे क्यों हुआ पुलिस इसका पता लगाने की कोशिश कर रही है। वहीं इस दुर्घटना में बचे लोगों ने बताया है कि बस का ब्रेक फेल हो गया था।

बांदुंग तलाश एवं बचाव एजेंसी के प्रमुख देदेन रिदवांसाह ने जानकारी दी है कि 27 शवों और 39 घायल लोगों को एक अस्पताल और पास के स्वास्थ्य केंद्र में ले जाया गया है। इनमें एक युवा लड़के का शव भी शामिल है, जिसे गुरुवार सुबह मलबे से बाहर निकाला गया। उन्होंने यह भी बताया कि घायलों में से 13 की हालत गंभीर है।