India vs England 4th Test Day 4 : भारतीय बल्लेबाजों ने दूसरे सेशन में दिखाया दम, रिषभ पंत व शार्दुल की पारी से भारत विशाल बढ़त की तरफ – टी-ब्रेक तक बढ़त- 346 रन

भारत और इंग्लैंड के बीच ओवल में चौथा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। खबर लिखे जाने तक खेल के चौथे दिन मैच की दूसरी पारी में टीम इंडिया ने 8 विकेट खोकर 439 रन बना लिए थे और भारत को 340 रन की लीड मिल चुकी है। भारत की तरफ से अभी क्रीज पर उमेश यादव और जसप्रीत बुमराह मौजूद हैं।

टीम इंडिया की दूसरी पारी, रोहित शर्मा का शतक

दूसरी पारी में केएल राहुल और रोहित शर्मा ने भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 83 रन की शानदार साझेदारी की, लेकिन इस पार्टनरशिप को एंडरसन ने तोड़ दिया। एंडरसन ने राहुल को 46 रन पर कैच करवा दिया। रोहित शर्मा ने बेहतरीन पारी खेली और 127 रन बनाए। उनकी पारी का अंत ओली राबिन्सन ने किया। पुजारा ने भी अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन ओली राबिन्सन ने उन्हें 61 रन पर मौइन अली के हाथों कैच आउट करवा दिया। जडेजा 17 रन बनाकर तो रहाणे बिना खाता खोले ही क्रिस वोक्स की गेंद पर आउट हो गए। विराट कोहली को मोइन अली ने 44 रन पर आउट किया। शार्दुल ठाकुर 60 रन बनाकर जो रूट की गेंद पर आउट हुए। इसके बाद रिषभ पंत 50 रन बनाकर मोइन अली की गेंद पर आउट हुए।

इंग्लैंड की पहली पारी, मेजबान ने बनाए 290 रन

बुमराह ने इंग्लैंड को शुरुआत झटके दिए और पहले रोरी बर्न्स को 5 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया तो फिर हसीब हमीद को शून्य पर पंत के हाथों कैच आउट करवा दिया। उमेश यादव ने टाप फार्म में चल रहे इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को 21 रन के स्कोर पर बोर्ड कर भारत को बड़ी कामयाबी दिलाई। दूसरे दिन का खेल शुरू होने के बाद इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही। क्रेग ओवरटन को उमेश यादव ने 1 रन पर पवेलियन भेज दिया। इसके डेविड मलान को उन्होंने 31 रन पर आउट किया। जानी बेयरस्टो को सिराज ने 37 रन पर आउट किया। मोइन अली 35 रन बनाकर जडेजा की गेंद पर आउट हुए। ओली पोप को 81 रन के स्कोर पर शार्दुल ठाकुर ने आउट किया। वहीं क्रिस वोक्स ने 50 रन बनाए और रन आउट हुए। भारत की तरफ से उमेश यादव ने तीन, बुमराह व जडेजा ने दो-दो जबकि शार्दुल व सिराज ने एक-एक सफलता हासिल की।

भारत की पहली पारी, विराट व शार्दुल के अर्धशतक

भारतीय ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा काफी संभलकर बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन क्रिस वोक्स की अतिरिक्त उछाल भरी गेंद को वो समझ नहीं पाए और अपना कैच 11 रन बनाकर बेयरस्टो को थमा बैठे। केएल राहुल को राबिन्सन ने 17 रन पर पगबाधा आउट किया। पुजारा ने इस टेस्ट की पहली पारी में निराश किया और वो 4 रन बनाकर एंडरसन की गेंद पर बेयरस्टो के हाथों लपके गए। इस पारी में पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए रहाणे की जगह जडेजा आए, लेकिन 10 रन बनाकर वो भी क्रिस वोक्स की गेंद पर रूट के हाथों कैच आउट हुए।

भारतीय कप्तान विराट कोहली 50 रन बनाकर ओली राबिन्सन की गेंद पर कैच आउट हो गए। टीम के उप-कप्तान रहाणे का बल्ला फिर नहीं चला और वो 14 रन बनाकर क्रेग ओवर्टन की गेंद पर आउट हो गए। रिषभ पंत का बल्ला फिर नहीं चला और वो 7 रन पर क्रिस वोक्स की गेंद पर आउट हो गए। शार्दुल ठाकुर ने 36 गेंदों पर 57 रन बनाए और क्रिस वोक्स की गेंद पर आउट हुए जबकि उमेश यादव ने 10 रन बनाए। सिराज एक रन बनाकर नाबाद रहे। इंग्लैंड की तरफ से क्रिस वोक्स ने चार, ओली राबिन्सन ने तीन जबकि एंडरसन और ओवर्टन ने एक-एक विकेट लिए।

Ekta Singh

Ekta Singh covers Political, Entertainment and Sports News. She believes that it is a writer’s responsibility to make sure that the readers get valuable news and hence it is imperative that the words should be written in a manner that it should be easily understood by all.

Recent Posts

लखनऊ की इति राज बनीं मिसेज इंडिया यूनिवर्सल की फर्स्ट रनर अप..

लखनऊ की पूर्व एंकर इति राज ने मिसेज इंडिया यूनिवर्सल 2023 फर्स्ट रनरअप का खिताब…

12 months ago

एक्सीडेंट ऑर कॉन्सपिरेसी गोधरा’ का रिलीज हुआ जबरदस्त Teaser..

2002 के गुजरात के गोधरा कांड पर आधारित फिल्म ‘एक्सीडेंट ऑर कॉन्सपिरेसी गोधरा’ का टीजर…

12 months ago

2% इंट्रेस्ट लोन का जाल, चीन के चक्कर में पड़कर कहीं बांग्लादेश भी न बन जाए श्रीलंका..

1971 में अस्तित्व में आए बांग्लादेश चीनी कर्ज में फंसता जा रहा है. बांग्लादेश के…

12 months ago

कैलिफोर्निया में राहुल गांधी, बीजेपी ने कहा, ‘पीएम मोदी बॉस हैं’ यह बात कांग्रेस नेता नहीं पचा सकते..

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर नई संसद में…

12 months ago

‘रवींद्र जडेजा BJP कार्यकर्ता, उनकी बदौलत CSK ने जीती IPL ट्रॉफी’, तमिलनाडु भाजपा अध्यक्ष के. अन्नामलाई का बयान..

तमिलनाडु के बीजेपी अध्यक्ष के. अन्नमलाई ने चेन्नई सुपरकिंग्स को पांचवीं बार आईपीएल विजेता बनने…

12 months ago