Ind vs Aus 4th Test: भारत-ऑस्ट्रेलिया में कड़ी टक्कर, तीसरे दिन सुंदर-शार्दुल ने कराई वापसी, ऑस्ट्रेलिया को मिली 54 रन की बढ़त

213

India vs Australia 4th Test Day 3 Match: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का फाइनल मुकाबला ब्रिसबेन के गाबा में खेला जा रहा है। रविवार 17 जनवरी को मैच का तीसरा दिन था और तीन दिन का खेल समाप्त हो गया है। भारतीय टीम अपनी पहली पारी में सभी विकेट खोकर 111.4 ओवर में 336 रन बना पाई। इस तरह ऑस्ट्रेलिया को 33 रन की बढ़त मिली। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 6 ओवर में बिना विकेट खोए 21 रन बनाए हैं। डेविड वार्नर 20 और मार्कस हैरिस एक रन बनाकर नाबाद लौटे हैं। इस तरह अब मेजबानों के पास 54 रन की बढ़त हो गई है।

इस मुकाबले की बात करें तो ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी और मार्नस लाबुशाने के शतक के दम पर कंगारू टीम ने 369 रन का स्कोर बनाया था। वहीं, भारतीय टीम दूसरे दिन सिर्फ एक सत्र खेल सकी, क्योंकि बारिश ने मैच में खलल डाल दिया था। दूसरे दिन के खेल समाप्त होने तक भारतीय टीम ने 2 विकेट खोकर 26 ओवरों में 62 रन बना लिए थे। भारत ने रोहित शर्मा और शुभमन गिल का विकेट खोया था।

भारत की पहली पारी, शार्दुल और सुंदर की फिफ्टी

तीसरे दिन के पहले सत्र में भारत को पारी का तीसरा झटका लगा। चेतेश्वर पुजारा 94 गेंदों में 25 रन बनाकर जोश हेजलवुड की गेंद पर टिम पेन के हाथों कैच आउट हो गए। भारत का चौथा विकेट कप्तान अजिंक्य रहाणे के रूप में गिरा जो 93 गेंदों में 37 रन बनाकर मिचेल स्टार्क की गेंद पर मैथ्यू वेड के हाथों कैच आउट हुए। पांचवां झटका भारत को मयंक अग्रवाल के रूप में लगा जो 75 गेंदों में 38 रन बनाकर जोश हेजलवुड की गेंद पर स्टीव स्मिथ के हाथों कैच आउट हुए।

रिषभ पंत के तौर पर छठा झटका भारतीय टीम को लगा जो 29 गेंदों में 23 रन बनाकर जोश हेजलवुड की गेंद पर कैमरोन ग्रीन के हाथों कैच आउट हुए। सातवें विकेट के लिए वॉशिंग्टन सुंदर और शार्दुल ठाकुर के बीच 50 से ज्यादा रन की साझेदारी हुई। डेब्यू इनिंग में शार्दुल ठाकुर ने दमदार अर्धशतक जड़ा। उन्होंने महज 90 गेंदों में अपना पहला टेस्ट अर्धशतक पूरा किया। इस दौरान उन्होंने नाथन लियोन की गेंद पर छक्का जड़ा और टेस्ट करियर की पहली फिफ्टी पूरी की।

शार्दुल के बाद वॉशिंग्टन सुंदर ने भी अर्धशतक जड़ा। उन्होंने 108 गेंदों में अपने इंटरनेशनल करियर का पहला अर्धशतक जड़ा। भारत को सातवां झटका शार्दुल ठाकुर के रूप में लगा जो 115 गेंदों में 67 रन बनाकर पैट कमिंस की गेंद पर क्लीन बोल्ड हुए। आठवीं सफलता ऑस्ट्रेलिया को जोश हेजलवुड ने दिलाई। उन्होंने नवदीप सैनी को 5 रन के निजी स्कोर पर स्टीव स्मिथ के हाथों कैच आउट कराया।

भारत को नौवां झटका वॉशिंग्टन सुंदर के रूप में लगा जो 62 रन की दमदार पारी खेलकर मिचेल स्टार्क की गेंद पर कैमरोन ग्रीन के हाथों कैच आउट हुए। भारत का आखिरी विकेट मोहम्मद सिराज के रूप में गिरा। सिराज को 13 रन के निजी स्कोर पर जोश हेजलवुड ने क्लीन बोल्ड किया।