दर्शकों के बिना होगा इंडिया ओपन, 11 से 16 मई तक खेला जाएगा टूर्नामेंट -ओलंपिक चैंपियन कैरोलिना मारिन और केंतो मोमोता लेंगे भाग

241

ओलंपिक चैंपियन कैरोलिना मारिन और दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी केंतो मोमोता 11 से 16 मई तक होने वाले इंडिया ओपन सुपर 500 टूर्नामेंट में भाग लेंगे जो कोरोना महामारी के कारण दर्शकों के बिना खेला जाएगा।

यह टूर्नामेंट टोक्यो ओलंपिक के आखिरी क्वालीफिकेशन टूर्नामेंटों में से है। इसमें चीन समेत 33 राष्ट्रीय संघों के 228 खिलाड़ी भाग लेंगे। भारतीय बैडमिंटन संघ ने हालांकि कहा है कि देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह टूर्नामेंट बायो-बबल में खेला जाएगा जिसमें दर्शकों और मीडिया को प्रवेश की अनुमति नहीं रहेगी। बाई ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका, ब्राजील, मध्य पूर्व और यूरोपीय देशों से आने वाले सभी खिलाड़ी और अधिकारी सात दिन क्वारंटाइन में रहेंगे। उन्हें तीन मई को दिल्ली पहुंचना होगा। बाकी देशों से खिलाड़ी और अधिकारी छह मई को आकर चार दिन के क्वारंटाइन में रह सकते हैं।

कोर्ट पर तीन बार की विश्व चैंपियन मारिन महिला सिंगल्स में प्रबल दावेदार होंगी। इसमें अकाने यामागुची, पीवी सिंधू, कोरिया की अन से यंग और थाइलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग भी भाग लेंगी। भारत के 48 खिलाड़ी (27 महिला, 21 पुरुष) टूर्नामेंट में खेलेंगे जबकि मलेशिया का 26 सदस्यीय दल इसमें भाग लेगा। चीन के भी 10 खिलाड़ी इसमें भाग ले रहे हैं। पुरुष वर्ग में दो बार के विश्व चैंपियन मोमोता, गत चैंपियन विक्टर एक्सेलसन, एंडर्स एंटोंसेन, ऑल इंग्लैंड चैंपियन जि जिया ली इसमें खेलेंगे। भारतीय दल में दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत, बी साई प्रणीत, एच एस प्रणय और पी कश्यप शामिल होंगे।

पुरुष डबल्स में दुनिया की 10वें नंबर की जोड़ी चिराग शेट्टी और सात्विकसाइराज रेंकीरेड्डी चुनौती पेश करेंगे जबकि महिला डबल्स में एन सिक्की रेड्डी और अश्विनी पोनप्पा पर दारोमदार होगा। पोनप्पा और सात्विक मिक्स्ड डबल्स में भी साथ खेलेंगे। टूर्नामेंट से नाम वापस लेने की आखिरी तारीख 19 अप्रैल है जबकि 20 अप्रैल को ड्रॉ निकाले जाएंगे। दिल्ली सरकार तीन और छह मई को आगमन पर आरटी पीसीआर टेस्ट करेगी जो नौ और 14 मई को फिर किए जाएंगे।