भारत ने वेस्टइंडीज को दूसरे टी-20 मैच में हराया, तीन मैचों की सीरीज में बनाई 2-0 की अजेय बढ़त

    177
    India beat west indies in second t20 match
    India beat west indies in second t20 match

    भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन टी 20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला शुक्रवार को खेला गया। भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को दूसरे टी 20 मुकाबले में 8 रन से हरा दिया। 187 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरे वेस्टइंडीज टीम निर्धारित 20 ओवरों में 3 विकेट खोकर 178 रन ही बना सकी। भारतीय टीम ने दूसरा मैच जीतने के साथ ही तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला 20 फरवरी को कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जाएगा। 

    विस्फोटक बल्लेबाज रोवमन पॉवेल ने भी अहम मौके पर शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपना तीसरा टी 20 अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 28 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। वे टी 20 क्रिकेट में एक शतक भी जमा चुके हैं।  

    विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन ने शानदार बल्लेबाज करते हुए लगातार दूसरे मैच में अर्धशतक जमाया। ये उनके टी 20 करियर का 7वां अर्धशतक रहा। वहीं भारत के खिताफ ये उनकी तीसरी फिफ्टी है।  

    लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने भारत को पहली सफलता दिलाई। 34 के स्कोर पर उन्होंने वेस्टइंडीज को पहला झटका दिया। चहल ने ओपनर काइल मेयर्स को अपनी ही गेंद पर लपक लिया। मेयर्स 10 गेंदों में 9 रन बनाकर आउट हुए। भारत को दूसरी सफलता भी स्पिनर ने ही दिलाई। रवि बिश्नोई ने दूसरे ओपनर ब्रेंडन किंग (22 रन) को सूर्यकुमार यादव के हाथों कैच करवाकर आउट किया।  

    भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 186 रन बनाए। भारतीय पारी में विराट कोहली और ऋषभ पंत ने शानदार अर्धशतक जमाए। दोनों ने ही 52-52 रनों की पारी खेली। इसके अलावा अंत के ओवर्स में वेंकटेश अय्यर ने 18 गेंदों में 33 रनों की पारी खेलकर टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। कप्तान रोहित शर्मा 19 रन बनाकर आउट हुए। 

    वेस्टइंडीज की ओर से रोस्टन चेज ने शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन भारतीय बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। उन्होंने 4 ओवर गेंदबाजी करते हुए मात्र 25 रन खर्च किए और 3 भारतीय बल्लेबाजों (रोहित शर्मा, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव) को आउट किया। रोस्टन के अलावा शेल्डन कॉट्रेल और रोमारियो शेपर्ड एक-एक विकेट लेने में कामयाब रहे।