IND vs ENG 3rd Test match day 4: तीसरे टेस्ट में भारत की करारी हार – इंग्लैंड ने पारी और 76 रनों से जीता मैच, सीरीज में की 1-1 की बराबरी

लीड्स के हेंडिग्ले में खेले गए तीसरे टेस्ट में भारत को करारी हार का सामना करना पड़ा। मेजबान इंग्लैंड ने टीम इंडिया को पारी और 76 रनों से शिकस्त दी इसी के साथ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर हो गई। मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की पहली पारी महज 78 रन पर ही सिमट गई। इसके जवाब में इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 432 रन बनाए। इस तरह पहली पारी के आधार पर मेजबान टीम को 354 रन की बढ़त मिली। वहीं, भारत की दूसरी पारी में इंग्लैंड के गेंदबाजों के आगे भारतीय बल्लेबाज घुटने टेकते नजर आए। पूरी टीम 278 रन पर ऑलआउट हो गई। इंग्लैंड की तरफ से दूसरी पारी में ओली रॉबिन्सन ने 65 रन देकर सर्वाधिक पांच विकेट लिए। वहीं, क्रेग ओवरटन ने तीन जबकि जेम्स एंडरसन और मोईन अली को 1-1 विकेट मिला। 

पुजारा शतक से चूके, आखिरी शतक जनवरी 2019 में जड़ा था
दूसरी पारी में भी भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही। केएल राहुल आठ रन बनाए जल्दी आउट हो गए। वहीं, दूसरे विकेट के लिए पुजारा और रोहित के बीच 82 रनों की साझेदारी हुई। इसके बाद पुजारा ने तीसरे विकेट के विए विराट के साथ मिलकर 99 रनों की साझेदारी की। 91 गेंदों में अर्धशतक लगाने वाले पुजारा अपने 19वें शतक से चूक गए। वह खेल के चौथे दिन शुरुआत ही में 91 रन बनाकर आउट हो गए। जनवरी 2019 से उनके बल्ले से शतक नहीं निकला है। वहीं, कप्तान विराट कोहली 55 रन बनाकर आउट हुए। रहाणे के बल्ले से केवल 10 रन आया। विराट और रहाणे के आउट होने के बाद भारतीय पारी पूरी तरह से लड़खड़ा गई।   

पहली पारी महज 78 रन पर सिमटी थी
तीसरे टेस्ट के पहले दिन भारतीय बल्लेबाज इंग्लिश गेंदबाजों के आगे घुटने टेकते नजर आए। 78 रन का स्कोर इंग्लैंड के खिलाफ यह तीसरा सबसे छोटा स्कोर है। इससे पहले भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में साल 1974 में 42 और 1952 में मैनचेस्टर में 58 रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी। भारतीय टीम की खराब शुरुआत हुई। रोहित और रहाणे को छोड़कर छह बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए। इंग्लैंड की तरफ से जेम्स एंडरसन और क्रेग ओवरटन ने तीन तीन जबकि सैम करन और ओली रॉबिन्सन ने दो-दो विकेट चटकाए थे। बटलर ने पांच कैच लपके थे।

Khushi Sonker

Khushi Sonker covers National, International, and Corona News Sections. She believes that writing a news article is a different form of writing because news articles present information in a specific way. Hence, she tries to convey all the relevant information in a limited word count and give the facts to the audience concisely.

Recent Posts

लखनऊ की इति राज बनीं मिसेज इंडिया यूनिवर्सल की फर्स्ट रनर अप..

लखनऊ की पूर्व एंकर इति राज ने मिसेज इंडिया यूनिवर्सल 2023 फर्स्ट रनरअप का खिताब…

11 months ago

एक्सीडेंट ऑर कॉन्सपिरेसी गोधरा’ का रिलीज हुआ जबरदस्त Teaser..

2002 के गुजरात के गोधरा कांड पर आधारित फिल्म ‘एक्सीडेंट ऑर कॉन्सपिरेसी गोधरा’ का टीजर…

11 months ago

2% इंट्रेस्ट लोन का जाल, चीन के चक्कर में पड़कर कहीं बांग्लादेश भी न बन जाए श्रीलंका..

1971 में अस्तित्व में आए बांग्लादेश चीनी कर्ज में फंसता जा रहा है. बांग्लादेश के…

11 months ago

कैलिफोर्निया में राहुल गांधी, बीजेपी ने कहा, ‘पीएम मोदी बॉस हैं’ यह बात कांग्रेस नेता नहीं पचा सकते..

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर नई संसद में…

11 months ago

‘रवींद्र जडेजा BJP कार्यकर्ता, उनकी बदौलत CSK ने जीती IPL ट्रॉफी’, तमिलनाडु भाजपा अध्यक्ष के. अन्नामलाई का बयान..

तमिलनाडु के बीजेपी अध्यक्ष के. अन्नमलाई ने चेन्नई सुपरकिंग्स को पांचवीं बार आईपीएल विजेता बनने…

11 months ago