IND vs ENG, 2nd Test Day-1: भारत का तीसरा विकेट गिरा, विराट कोहली बिना खाता खोले वापस – दो बड़े विकेट के साथ इंग्लैंड टीम की वापसी

280
VIRAT 100th TEST

भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारत ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। इस मैच में भारत की ओर से लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल डेब्यू कर रहे हैं। चेन्नई में इंग्लैंड के हाथों पहला मैच 227 रनों से गंवाने के बाद टीम इंडिया इस समय सीरीज में 0-1 से पिछड़ रही है। इस मैच का नतीजा भारत के लिए काफी मायने रखता है, क्योंकि इस मैच में हार से वो टेस्ट सीरीज जीतने से तो चूक ही जाएगा, साथ ही साथ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में जगह बनाने का मौका भी गंवा देगा।

भारत की पारी, रोहित का अर्धशतक

पारी की शुरुआत करते हुए भारत को पहला झटका शून्य के स्कोर पर लगा। शुभमन गिल बिना खाता खोले ओली स्टोन की गेंद पर LBW होकर वापस लौटे। पहला विकेट गिरने के बाद रोहित ने चेतेश्वर पुजारा के साथ पारी को संभाला। 47 गेंद पर 8 चौके और 1 छक्के की मदद से रोहित ने अपना 12वां टेस्ट अर्धशतक पूरा किया। 21 रन के स्कोर पर पुजारा को जैक लीच ने बेन स्टोक्स के हाथों कैच करा भारत को दूसरा झटका दिया।

अक्षर पटेल को टेस्ट डेब्यू का मौका मिला है तो वहीं कुलदीप यादव की वापसी हुई है। जसप्रीत बुमराह को आराम देकर मोहम्मद सिराज को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। मोइन अली की एक बेहतरीन गेंद पर कप्तान विराट कोहली बिना खाता खोले बोल्ड होकर वापस लौटे।

इस टेस्ट मैच से भारतीय स्पिनर अक्षर पटेल को टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिला है। वॉशिंग्टन सुंदर फिट नहीं हैं और उनकी जगह कुलदीप यादव प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने में कामयाब हुए हैं। लंबे समय से उनको टीम में मौका नहीं दिए जाने सवाल उठ रहे थे। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को अहमदाबाद में खेले जाने वाले डे नाइट टेस्ट को ध्यान में रखते हुए आराम दिया गया है। मोहम्मद सिराज को उनकी जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है।