Ind vs Eng 1st ODI, भारत को मिली बड़ी सफलता,बेयरस्टो 94 रन बनाकर हुए आउट – शार्दुल को मिला विकेट

487

भारत और इंग्लैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का आज पहला मुकाबला है। दोनों टीमें महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, पुणे में एक-दूसरे से भिड़ रही है।

इससे पहले भारत और इंग्लैंड के बीच सफेद गेंद से पांच टी-20 मैचों की सीरीज खेली गई थी जिसमें मेजबान टीम ने 3-2 से सीरीज अपने नाम किया था। ऐसे में बुलंद हौंसले के साथ कप्तान विराट कोहली की अगुआई वाली टीम इंडिया की कोशिश रहेगी कि 50 ओवर के इस खेल में भी वह विजयी शुरुआत करें।

वहीं दूसरी तरफ इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन टी-20 सीरीज में मिली हार को भुलाकर मैदान पर उतरेंगे। हालांकि सीरीज में इंग्लैंड ने भारत को कड़ी टक्कर दी थी ऐसे में टीम इंडिया इंग्लैंड को हल्के में नहीं लेना चाहेगी।

हालांकि इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर चोट के कारण सीरीज से बाहर हो चुके हैं। ऐसे में भारत के लिए यह राहत की बात है।

टीमें-

भारत- रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पांड्या, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा।

इंग्लैंड- जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, इयोन मॉर्गन (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, सैम बिलिंग्स, मोइन अली, सैम कुरेन, टॉम कुरेन, आदिल राशिद, मार्क वुड।