Ind vs Aus : नस्लीय भेदभाव से परेशान मोहम्मद सिराज ने रुकवाया मैच, स्टेडियम में बुलानी पड़ी पहुंची

246

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन कुछ दर्शकों ने भारतीय खिलाड़ी मोहम्मद सिराज पर नस्लीय टिप्पणी की। इस घटना के बाद सिराज ने तुरंत मैदानी अपंयार से इसकी शिकायत की गई और खेल को कुछ समय के लिए रोक दिया गया। टी-ब्रेक से पहले 86वें ओवर में यह घटना हुई जब सिराज बाउंड्री के पास फील्डिंग कर रहे थे।

मैदानी अंपायर से शिकायत के बाद सुरक्षाकर्मियों में स्टैंड बैठे उन दर्शकों को वहां से फौरन जाने को कहा जो सिराज पर नस्लीय टिप्पणी कर रहे थे। हलांकि कुछ देर के लिए खेल को रोका गया लेकिन सुरक्षाकर्मियों के दखल के बाद फिर से इसे शुरू कर दिया गया।

आपको बता दें कि मैच के तीसरे दिन भी सिराज और जसप्रीत बुमराह के साथ इस तरह की घटना हुई थी। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और स्टेडियम सुरक्षा अधिकारियों ने एससीजी में तीसरे दिन के खेल की समाप्ति के बाद इस संबंध में बुमराह, सिराज और भारतीय टीम प्रबंधन के सदस्यों के साथ एक लंबी चर्चा की। भारतीय कप्तान अजिंक्य रहाणे भी सुरक्षा अधिकारियों के साथ चर्चा करते नजर आए।

ऑस्ट्रेलियाई अखबार डेली टेलीग्राफ की एक रिपोर्ट में कहा गया है, “भारतीय अधिकारियों का कहना है कि दोनों गेंदबाज पिछले दो दिनों से दर्शकों के नस्लीय दुर्व्यवहार का सामना कर रहे हैं। ऐसा बताया जा रहा है कि मैदान के रैंडविक एंड में मौजूद दर्शकों ने सिराज के साथ उस समय दुर्व्यवहार किया जब वो फाइन लेग पर फील्डिंग कर रहे थे।”