IND vs AFG, T20 World Cup 2021: भारत ने अफगानिस्तान को 66 रन से दी मात – दर्ज की शानदार जीत, टीम इंडिया सेमीफाइनल की रेस में अब भी बरकरार

346
Team India
Team India

भारतीय टीम ने अफगानिस्तान को 66 रन से हराकर टी20 वर्ल्ड कप में अपनी पहली जीत दर्ज कर ली है. आबू धाबी में खेले गए इस मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा (74) और केएल राहुल (69) ने बेहतरीन फिफ्टी 2 विकेट गंवाकर 210 रन बनाए थे. इसके जवाब में अफगानिस्तान की टीम 7 विकेट गंवाकर 144 रन ही बना पाई. इस जीत के साथ भारत ने आखिरकार इस टूर्नामेंट में अपना खाता खोल लिया है. अब वह 2 अंकों के साथ चौथे पायदान पर पहुंच गई है. रोहित शर्मा को उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया.

भारत को इस मैच मैच में अपने रनरेट में सुधार के लिए अफगानिस्तान को 99 रन पर समेटने की दरकार थी. भारतीय टीम विपक्षी टीम के पहले 5 विकेट मात्र 69 रन पर उखाड़ लिए थे. लेकिन कप्तान मोहम्मद नबी (35) और करीम जन्नत (42*) के बीच 59 रन की हुई साझेदारी की बदौलत अपनी टीम को 99 रन पर सिमटने से बचा लिया और अपना रन रेट नीचे नहीं गिरने दिया. अफगानिस्तान की यह दूसरी हार है. इससे पहले उसे पाकिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था.

भारत के नजरिए से बात करें तो आज एक बार फिर केएल राहुल और रोहित शर्मा की ओपनिंग जोड़ी देखने को मिली. दोनों खिलाड़ियों ने पहले विकेट के लिए 140 रन की साझेदारी की. इसके बाद हार्दिक पांड्या और रिषभ पंत ने भी इन दोनों के द्वारा मिली शुरुआत का जमकर लाभ उठाया. इससे पहले भारतीय टीम द्वारा खेले गए दो मैचों में उसे पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ उसे हार का सामना करना पड़ा था.