इमरान खान ने अपने ऊपर फायरिंग के लिए पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ पर जताया शक

159
Former PM Imran Khan

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर आज बहुत बड़ा जानलेवा हमला हुआ है। इमरान खान के विरोध मार्च के दौरान पंजाब प्रांत में उनके कंटेनर-ट्रक पर हमला हुआ जिसमें उनके पैर में गोली लगी, लेकिन वह खतरे से बाहर हैं। हमले के बाद इमरान खान का बयान सामने आया है।

इमरान खान की पार्टी की ओर से जो बयान जारी किया गया है, उसमें कहा गया है कि इमरान खान ने तीन लोगों पर शक जताया है। इमरान ने दावा किया कि पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ ने ये हमला करवाया। इतना ही नहीं पाकिस्तान पीएम के अलावा इमरान ने पाकिस्तान के गृहमंत्री राना सनाउल्लाह का भी नाम लिया है। पीटीआई के बयान के मुताबिक इमरान खान को शक है कि मेजर जनरल फैसल ने ये हमला करवाया है।

हमले को लेकर इमरान खान ने जिन लोगों पर शक जताया है, इमरान की पार्टी PTI ने ये मांग की है कि इन तीनों को उनके पद से हटाया जाए और इन लोगों को पद से नहीं हटाया तो फिर सारे देश में पार्टी विरोध तेज करेगी। गौरतलब है कि गुरुवार शाम पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान पर जानलेवा हमला हुआ । लाहौर से 150 किलोमीटर दूर वजीराबाद में इमरान खान अपनी पार्टी का लॉन्ग मार्च निकाल रहे थे। उसी वक्त तड़ातड़ गोलियां चलीं। खबर है कि इमरान खान को निशाना बनाकर आठ गोलियां दागी गई। दो गोलियां इमरान खान के दोनों पैर में लगीं। उस वक्त इमरान खान कंटेनर पर चढ़े थे, जो गोली लगते ही लड़खड़ाकर गिर पड़े। हमलावर और गोलियां चलाता इससे पहले भीड़ में से एक लड़के ने हमलावर के हाथ पकड़ लिए और बंदूक छीन ली।