ICC T20I Ranking में बाबर आजम को पीछे छोड़ डेविड मलान बने नंबर वन बल्लेबाज

385

इंग्लैंड के बल्लेबाज डेविड मलान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने के बाद ICC की T20I बल्लेबाजों की रैंकिंग में पाकिस्तान के बाबर आजम से नंबर 1 का ताज छीन लिया है। इंग्लैंड ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20I सीरीज में 2-1 से अपने नाम किया था। बता दें, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20I सीरीज में डेविड मलान ने तीन मैचों में करीब 43 की औसत से कुल 129 रन बनाए थे और टूर्नामेंट टॉप रन स्कोरर रहे थे।

T20I बल्लेबाजों की रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच तीसरे स्थान पर बने हैं जबकि भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल दो पायदार गिरकर चौथे पायदान पर फिसल गए हैं। वहीं, भारत के कप्तान विराट कोहली को एक स्थान का फायदा हुआ है और वो 9वें नंबर पर पहुंच गए हैं। इंग्लिश कप्तान भी 3 पायदान लुढ़ककर 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

T20I गेंदबाजों की रैंकिंग की बाक करें, तो अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान पहले और मुजीब उर रहमान दूसरे स्थान पर काबिज हैं। ऑस्ट्रेलिया के एशटन एगर तीसरे स्थान पर बने हुए हैं। T20I गेंदबाजों की रैंकिंग में भारत का एक भी गेंदबाज शामिल नहीं है।

T20I ऑलराउंडरों की रैंकिंग में अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी टॉप पर है जबकि ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल एक पायदान की छलांग के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। जिम्बाब्वे के सीन विलियम्स तीसरे स्थान पर हैं।

गौरतलब है कि इंग्लैंड के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में मेहमान ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट से जीत दर्ज कर की। हालांकि इंग्लैंड इस हार के बावजूद 2-1 से सीरीज अपने नाम करने में सफल रहा। सीरीज के आखिरी मैच में जीत दर्ज करने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया नंबर 1 T20I टीम बन गई। इंग्लैंड T20I रैंकिंग में दूसरे और भारत तीसरे स्थान पर हैं। वहीं, लंबे समय तक टॉप पर रही पाकिस्तान की टीम चौथे पायदान पर खिसक गई है।