Himachal Pradesh Assembly Election 2022: बीजेपी ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट की जारी – 12 नवंबर से होंगे चुनाव

206
UP ELECTION 2022

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। 12 नवंबर को होने वाले चुनाव के लिए बीजेपी ने जिन 6 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है उसमें देहरा से रमेश धवाला को टिकट मिला है, ज्वालामुखी से रविंद्र सिंह रवि को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है। कुल्लू से महेश्वर सिंह, बडसर से माया शर्मा, हरोली से प्रो. रामकुमार और रामपुर (सुरक्षित) से कौल नेगी को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है।

इससे पहले 19 अक्टूबर को पार्टी ने 62 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी। पहली लिस्ट में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का भी नाम था। जयराम ठाकुर सेराज सीट से चुनाव लड़ेंगे जबकि अनिल शर्मा दावेदारी ठोकेंगे। वहीं सतपाल सिंह सट्टी को ऊना से उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं पार्टी ने पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल को दूसरी लिस्ट में भी जगह नहीं दी है।

12 नवंबर को चुनाव 8 दिसंबर को नतीजे
हिमाचल प्रदेश में चुनावों की तारीख का ऐलान होते ही पूरे राज्य में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है। चुनाव आयोग ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऐलान किया कि हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को वोट डाले जाएंगे और इस चुनाव के नतीजे 8 दिसंबर को आएंगे। आयोग ने बताया कि हिमाचल प्रदेश में इस बार भी एक चरण में चुनाव होगा।