हरियाणा में कोरोना के बढ़ते मामलों पर अनिल विज ने कड़े कदम उठाने के दिए संकेत

205

हरियाणा में तेजी से बढ़ते कोरोना के केसों के बीच स्वास्थ्य एवं गृह मंत्री अनिल विज ने और कड़े कदम उठाने के संकेत दिए हैं। अनिल विज ने कहा कि बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच लगातार एहतियात बरती जा रही है। प्रदेश में नई एसओपी जारी की गई है।

अगर जरूरत पड़ी तो और कदम उठाए जाएंगे। एक सवाल के जवाब में विज ने कहा कि हमारे पास कोई कमी नहीं है, वैक्सीन पर्याप्त मात्रा में है। कोविशिल्ड खत्म हुई थी और वह भी आ रही है। 60 लाख का जो लक्ष्य रखा है, उसको जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा। बता दें कि सोमवार को हरियाणा में 2040 पॉजिटिव मिले और आठ लोगों को जान भी गई है।

काले झंडे दिखाएं मंजूर है लेकिन कार्यक्रम बाधित नहीं कर सकते
रोहतक में लाठीचार्ज के सवाल पर विज ने कहा कि लोकतंत्र में सभी को आंदोलन करने का अधिकार है लेकिन यह ना हो कि अपने अधिकार के चक्कर में वह दूसरे के अधिकार को छीन लें। वह पुतले जलाएं, काले झंडे दिखाएं वह हमें मंजूर है लेकिन किसी के भी कार्यक्रम को बाधित नहीं कर सकते। 

वहीं, गृह मंत्रालय की बैठक में 6 जिलों के एसपी को लताड़ लगाने के सवाल पर विज ने कहा पूरे प्रदेश के कानून व्यवस्था की समीक्षा की है और केवल 6 ही नहीं सभी एसपी को दिशा निर्देश दिए गए हैं कि वह कानून व्यवस्था को पूरी तरह से पुख्ता रखें। साथ ही लोगों की समस्याओं को भी प्रतिदिन सुनें।

हरियाणा में सोमवार को 2040 नए संक्रमित मिले। यह आंकड़ा पिछले चार माह में सबसे अधिक रहा। आठ मरीजों की जान भी गई और 1501 लोग ठीक होकर घर लौटे। सक्रिय मरीजों की संख्या 13101 पहुंच गई है। संक्रमण अब तक 3199 की जान ले चुका है। 206 गंभीर मरीजों में से अभी 175 ऑक्सीजन और 31 वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं। संक्रमण दर 4.71 और रिकवरी दर 94.57 प्रतिशत है।