Happy Birthday Katrina Kaif: बॉलीवुड में जलवा बिखेर चुकी हैं कटरीना – कड़ी मेहनत के बाद फिल्मो में बनायीं थी पहचान, इस तरह बनीं टॉप एक्ट्रेस

349
KAY BEAUTI

बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा कटरीना कैफ अपना जन्मदिन 16 जुलाई को मनाती हैं। वह आज से समय में बॉलीवुड के टॉप अभिनेत्रियों में से एक हैं। कटरीना कैफ ने कई बड़ो कलाकारों के साथ अभिनय कर दर्शकों के दिलों को जीता है। बॉलीवुड में कदम रखने से पहले कटरीना कैफ मॉडलिंग करती थीं। मॉडलिंग के दिनों में उन्हें साल 2003 में आई फिल्म ‘बूम’ में काम करने का मौका मिला।

इस फिल्म में कटरीना कैफ के बोल्ड अंदाज ने काफी सुर्खियां बटोरी थीं। ‘बूम’ के न चल पाने के बाद उन्‍होंने साउथ सिनेमा की ओर रुख करने का फैसला किया। उन्होंने तेलुगु फिल्म ‘मल्‍लीस्‍वरी’ में काम किया। इसके बाद वह बॉलीवुड फिल्म ‘सरकार’ में नजर आईं। हालांकि इस फिल्म में कटरीना कैफ की छोटी सी भूमिका थी। उन्हें बॉलीवुड में असली पहचान सलमान खान की फिल्म ‘मैंने प्‍यार क्‍यों किया’ से मिली थी।

फिल्म ‘मैंने प्‍यार क्‍यों किया’ साल 2005 में आई थी। इसके बाद कटरीना कैफ ने ‘हमको दीवाना कर गए’, ‘नमस्ते लंदन’, ‘वेलकम’, ‘राजनीति’ और ‘टाइगर जिंदगा है’ जैसी कई बड़ी हिट फिल्मों में काम किया है। आज के समय में करटीना कैफ ज्यादा फीस लेने वाली अभिनेत्रियों में से एक हैं। फिल्मों के अलावा कटरीना कैफ अपनी निजी जिंदगी को लेकर काफी सु्र्खियों में रही हैं। उनके कई सितारों के साथ अफेयर की खबरें रही हैं।

कटरीना कैफ का अभिनेता सलमान खान और रणबीर कपूर के अलावा अक्षय कुमार के साथ भी नाम जुड़ चुका है। हालांकि खुद अभिनेत्री और इन सितारों ने कभी भी अपने रिश्ते को लेकर खुलासा नहीं किया हैं। बात करें कटरीना कैफ के परिवार की तो वह ब्रिटिश-भारतीय मूल की हैं। कैटरीना कैफ का जन्‍म साल 1983 में हांगकांग में हुआ था। उनका पूरा नाम Katrina Turquotte है। उनके पिता का नाम मोहम्‍मद कैफ है जोकि कश्मीर मूल के हैं, वहीं उनकी मां का नाम सुजैन है जोकि ब्रिटिश मूल की हैं।

कटरीना का परिवार बहुत बड़ा है। उनकी तीन बड़ी बहनें हैं और तीन छोटी बहनें हैं और एक बड़ा भाई भी है। उनकी पहली फिल्म बूम में फिल्म के प्रोड्यूसर आएशा श्रॉफ ने उनका नाम Katrina Turquotte से कटरीना कैफ कर दिया था, क्योंकि वह भारत के हिसाब से बोलने में आसान है। पहले उनका नाम कटरीना काजी किया जाना था, लेकिन बाद में यह नाम कटरीना कैफ कर दिया गया।