Happy Birthday Aishwarya Rai Bachchan : दुनियाभर में अपनी खूबसूरती के लिए मशहूर बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन आज मना रही है अपना जन्मदिन

856
Aishwarya Rai Bachchan
Aishwarya Rai Bachchan

ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) आज अपना 49वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। इस खास मौके पर फैंस और सेलेब्स ऐश्वर्या को सोशल मीडिया के जरिए विश कर रहे हैं। 1 नवंबर 1973 को जन्मीं ऐश्वर्या राय ने 1994 में विश्व सुंदरी का ताज अपने नाम किया था। ऐश्वर्या राय के लिए उम्र बस नंबर में बढ़ रही है असल में वो आज भी बेहद खूबसूरत दिखती हैं। एक सेलिब्रिटी होने के कारण ऐश्वर्या राय को जहां एक तरफ शोहरत मिली वहीं दूसरी तरफ उन्हें कई बार लोगों से भला-बुरा भी सुनने को मिला।

ऐश्वर्या राय बच्चन बॉलीवुड की सबसे पॉपुलर एक्ट्रेसेज में से एक हैं। मिस वर्ल्ड रह चुकीं ऐश्वर्या राय बच्चन ने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। अपनी खूबसूरती के साथ-साथ अपने अभिनय से भी एक्ट्रेस ने हमेशा फैंस क दिलों को जीता है। लेकिन क्या आपको पता है कि ऐश्वर्या कई ऐसी बड़ी फिल्मों का हिस्सा रही हैं, जिनमें वह उस फिल्म की अभिनेत्री के रूप में पहली पसंद नहीं थीं, लेकिन जब वह किरदार उनके पास आया तो एक्ट्रेस ने उन्हें ऐसे निभाया कि आज के समय में वह फिल्में हिंदी सिनेमा के यादगार फिल्मों में शामिल हो चुकी हैं। एक्ट्रेस के 49वें जन्मदिन पर हम आपको उन फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके लिए ऐश्वर्या पहली चॉइस नहीं थी, लेकिन जब वह फिल्म में आई तो फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई।

बता दें कि ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) पढ़ने में तेज थीं और आर्किटेक्ट बनना चाहती थीं। लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था, पढ़ाई के दौरान ऐश्वर्या राय मॉडलिंग की दुनिया में आईं और उन्होंने 1991 में इंटरनेशन सुपरमॉडल कॉन्टेस्ट का पहला खिताब अपने नाम किया था। इसके बाद ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) साल 1993 में आमिर खान के साथ विज्ञापन में नजर आईं थीं। ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) की फिल्मी करियर की बात करें तो आखिरी बार वह मणिरत्नम की फिल्म ‘पोन्नियन सेलवन’ में नजर आई थीं।