Happy Birthday: 45 साल ही हुईं एक्ट्रेस वंदना पाठक, ‘हम पांच’ से मिली थी टीवी इंडस्ट्री में पहचान, इन्होंने गुजराती इंडस्ट्री से ज्यादा प्रसिद्धि हिंदी सिनेमा और टीवी इंडस्ट्री में पाई

642

टीवी इंडस्ट्री में कई ऐसे एक्टर्स हैं जिन्होंने रीजनल सिनेमा से आकर अपना नाम बनाया. ऐसी ही एक एक्टर हैं वंदना पाठक जिन्होंने गुजराती इंडस्ट्री से ज्यादा प्रसिद्धि हिंदी सिनेमा और टीवी इंडस्ट्री में पाई है. वंदना पाठक ने ‘हम पांच’ सीरियल की बड़ी बेटी ‘मीनाक्षी’ का रोल निभाया था जो औरतों के अधिकारों के लिए लड़ने वाली एक फेमिनिस्ट बनी थीं. इसके अलावा वंदना पाठक ने स्टार प्लस के शो ‘खिचड़ी’ में जयश्री बनकर भी लोगों को खूब हंसाया. आज वंदना पाठक अपना 45वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं.

26 जनवरी 1976 में गुजरात के अहमदाबाद में वंदना पाठक का जन्म हुआ था. 1995 में वंदना ने एकता कपूर के सीरियल ‘हम पांच’ से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. वंदना ने ज्यादातर कॉमेडी शोज में ही काम किया है. वंदना ने डायरेक्टर नीरज पाठक से शादी की है और दोनों के दो बच्चे भी हैं. स्टार प्लस के सबसे ज्यादा टाइम तक चलने वाले शो ‘साथ निभाना साथिया’ में भी वंदना किया है.

जब ‘खिचड़ी’ दोबारा से शुरू हुआ था तो एक इंटरव्यू एक दौरान वंदना ने कहा था कि ‘खिचड़ी’ ने मुझे उद्योग जगत में नाम और शोहरत के अलावा बहुत कुछ दिया है. कार्यक्रम को न कहना अपने परिवार के सदस्यों को न कहने जैसा होगा और मैं ऐसा नहीं कर सकती. बता दें कि लॉकडाउन में जब 90 के दशक के मशहूर शोज का टेलीकास्ट वापस हुआ तो ‘हम पांच’ सीरियल भी फिर से शुरू किया गया था. मूल रूप से गुजरात की रहने वाली वंदना कई और सीरियल में भी काम कर चुकी हैं.