हनुमान चालीसा विवाद: राज ठाकरे का उद्धव पर टिप्पणी, कहा- हमारे पास योगी नहीं भोगी है, लाउडस्पीकर हटाने पर यूपी के मुख्यमंत्री को दी बधाई

814
Raj Thackrey

भारत में चल रहे हनुमान चालीसा विवाद के बीच महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे ने धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटाने के लिए यूपी केCM योगी को बधाई दी। इतना ही नहीं, उन्होंने अपने चचेरे भाई और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि “धार्मिक स्थलों, खासकर मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने के लिए मैं योगी सरकार को तहे दिल से बधाई देता हूं और उनका आभारी हूं।” उन्होंने उद्धव पर तंज कसते हुए आगे लिखा कि दुर्भाग्य से महाराष्ट्र में योगी नहीं भोगी है।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में धार्मिक स्थलों पर लगे करीब 11 हजार अवैध लाउडस्पीकर उतारे गए हैं। इसके अलावा 35 हजार से अधिक लाउडस्पीकरों की वॉल्यूम कम कराई गई। अपर पुलिस महानिदेशक (एडीजी) कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि यह कार्रवाई हाईकोर्ट के 2018 के आदेश का अनुपालन कराए जाने के लिए शासन के निर्देश पर की गई है।

अभियान के तहत अब तक 40 हजार बैठकें धर्मगुरुओं व धर्मस्थल की समितियों के साथ थाने स्तर पर की गई हैं। इन बैठकों में हुए आपसी समन्वय के तहत धार्मिक स्थलों पर लगे 10,923 अवैध लाउडस्पीकर उतरवाए गए हैं और 35,221 की ध्वनि मानक के अनुसार निर्धारित कराई गई है।