Google And Bing News : माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ ने कहा ” ये है नयी शुरुआत , और रेस आज से शुरू “

144

गूगल जो की पूरी दुनिया का सबसे बड़ा सर्च इंजन है , इसके सेअर्चेस का अंदाज़ा आप इस बात से लगा सकते है की हर मिनट गूगल पे करोडो सेअर्चेस होती है। और गूगल के पास 84 % मार्केट कैप है और बिंग के पास सिर्फ 9 % मार्केट कैप है।

हालही में माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा की अब समय आ चूका है गूगल का दबदबा ख़तम करने की ,ऐसा सत्या नडेला ने इसलिए कहा की वो माइक्रोसॉफ्ट के सर्च इंजन Bing को नए अवतार में ला रहे है। Bing ने openai के साथ मिलकर एक डील की है जिसमे chatgpt को इंटेग्रटे करके एक ai बेस्ड bing सर्च इंजन डिज़ाइन कर रहे है।

Chatgpt जो की openai कंपनी की बनाई हुई एक चैटबॉट है , जिससे आप कोई भी प्रश्न पहिये वो चुटकियो में उसका उत्तर दे देता है। चाहे कोई निबंध लिखना हो एग्जाम का प्रश्न हो वो चुकियो में उसका हल दे देता है। chatgpt को अपना 100 मिलियन यूजर बेस सिर्फ एक हफ्ते में पूरा कर लिया। इसकी लोकप्रियता दिन बा दिन बढ़ती जा रही है।

अब देखने वाली बात ये है क्या bing अपने Ai की मदत से गूगल को पीछे कर देंगे , ये तो आने वाला वक़्त बातयेगा। आपकी क्या राय है हमें कमेंट करके जरूर बताये।