Golden Globes 2021: नेटफ्लिक्स की सीरीज़ ‘द क्राउन’ ने मारी बाज़ी, ‘नोमेडलैंड’ ने जीता बेस्ट फिल्म का खिताब, देखें लिस्ट

336

हॉलीवुड के गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स का शानदार आगाज देखने को मिला है। कोविड के चलते 78वें गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स का आयोजन वर्चुली किया गया। गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स को इस बार एमी फोलर और टीना फे ने होस्ट किया। ऐसे में आपको बताते हैं कि अवॉर्ड्स के विजेताओं के बारे में।

इस साल के अवॉर्ड समारोह में वेब सीरीज ‘द क्राउन’ और ‘शिट्स क्रीक’ का जलवा देखने को मिला। बता दें कि नेटफ्लिक्स की ‘द क्राउन’ को बेस्ट सीरीज, बेस्ट एक्टर और एक्ट्रेस समेत 6 नॉमिनेशन मिले थे। वहीं दूसरी ओर ‘नोमेडलैंड’ को बेस्ट पिक्चर ड्रामा श्रेणी में पुरस्कार के लिए चुना गया। इसके साथ ही इस फिल्म के निर्देशन के लिए क्लोई जाओ को बेस्ट डायरेक्टर का खिताब मिला है।

बेस्ट निर्देशक और फिल्म के बाद आगे बढ़ें तो एंड्रा डे ने ड्रामा ‘द यूनाइटेड स्टेट्स वर्सेज हॉलीडे’ में अभिनय के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का खिताब जीता है। वहीं बोरट सब्सीक्वेंट मूवीफिल्म को ‘म्यूजिकल ऑर कॉमेडी’ श्रेणी में बेस्ट मोशन पिक्चर का खिताब मिला है। इसके साथ ही बता दें कि फिल्म के एक्टर साचा बैरन कोहेन को उनके अभिनय के लिए बेस्ट एक्टर का खिताब मिला है।

इन अवॉर्ड्स के अलावा ‘जुडास एंड ब्लैक मसीहा’ के लिए डेनियल कलुया ने बेस्ट परफॉर्मेंस सपोर्टिंग रोल का अवॉर्ड जीता। इसके साथ ही जॉन बोयेगा को टीवी के बेस्ट परफॉर्मेंस सपोर्टिंग अभिनेता, स्मॉल एक्स टीवी सीरीज ‘शिट्स क्रीक’ के लिए एक्ट्रेस कैथरीन ओ’हारा को ‘म्यूजिकल या कॉमेडी’ श्रेणी में बेस्ट परफॉर्मेंस के लिए चुना गया है।

बता दें कि एनिमेटेड कैटेगरी में ‘सोल’ ने सर्वश्रेष्ठ फिल्म का खिताब जीता। वहीं मार्क रफालो को टीवी सीरीज ‘आई नो दिस मच इज ट्रू’ के लिए बेस्ट परफॉर्मेंस का अवॉर्ड मिला है। इसके साथ ही एक्ट्रेस एम्मा कोरिन को टीवी सीरीज ‘द क्राउन’ के लिए बेस्ट परफॉर्मेंस का खिताब मिला है। गौरतलब है कि ‘सीन-द लाइफ अहेड’ को बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग अवॉर्ड के लिए चुना गया है। इसके साथ ही चैडविक बोसमैन को मोशन पिक्चर- ड्रामा फिल्म मा रैनीस ब्लैक बॉटम के लिए सर्वश्रेष्ट अभिनेता का खिताब मिला।