विश्व में संक्रमितों की संख्या 12.68 करोड़ के पार, ब्राजील में एक दिन में रिकॉर्ड 3,650 मौतें

202

विश्व में शनिवार को संक्रमितों का आंकड़ा 12.68 करोड़ पार हो गया जबकि मृतकों की संख्या 27.82 लाख से अधिक हो गई। इस बीच, ब्राजील में 24 घंटे के दौरान 3,650 लोगों की इस महामारी से मौत हो गई जबकि इसी अवधि में 82, 558 लोग संक्रमित दर्ज किए गए। देश में अब तक कुल मौतें 3.07 लाख से अधिक और कुल संक्रमित 1.24 करोड़ के पार हो गए हैं।

ब्राजील में हालात हर दिन खराब होते जा रहे हैं। यहां पिछले कुछ दिनों में लगातार हर दिन तीन हजार से ज्यादा मौतें हुई हैं। इससे पहले 23 मार्च को 3,158 लोगों की कोरोना की वजह से मौत हुई थी। उधर, जर्मनी ने पड़ोसी देशों के लिए यात्रा चेतावनी जारी करते हुए सख्ती बढ़ाने का निर्णय लिया है।

इसके मुताबिक फ्रांस, ऑस्ट्रिया, डेनमार्क और चेक गणराज्य से आने वाले यात्रियों के लिए 48 घंटे से कम पुरानी कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट और 10 दिन का क्वारंटीन अनिवार्य कर दिया गया है।

इंग्लैंड में लॉकडाउन तोड़ने वालों पर कार्रवाई
इंग्लैंड के दक्षिण पश्चिमी शहर ब्रिस्टल में एक और ‘किल द बिल’ लॉकडाउन विरोधी प्रदर्शन में सैंकड़ों प्रदर्शनकारियों ने ब्रिटिश पुलिस अधिकारियों पर अंडे और कांच की बोतलें फेंकी। पुलिस ने इस दौरान 10 लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच गतिरोध के बाद अधिकारियों ने लाउडस्पीकर से कई चेतावनियां दी जिसके बाद भीड़ को तितर-बितर करने का प्रयास किया गया।