अमेरिका में एक दिन में कोरोना से रिकॉर्ड 4500 लोगों की मौत, दुनिया भर में 9.20 करोड़ से अधिक कोरोना मामले, जानिए बाकी देशों का हाल

207

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का कहर जारी है। दुनिया भर में 9.20 करोड़ से अधिक लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं। वहीं अब तक 19 लाख 70 हजार से अधिक लोग कोरोना के चलते अपनी जान गंवा चुके हैं।अमेरिका में मरने वालों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। वहीं मंगलवार को अमेरिका में एक दिन में कोरोना से रिकॉर्ड करीब 4500 लोगों की मौत हुई है।

अमेरिका में कोविड टीकाकरण अभियान के बावजूद कोरोना से संक्रमण और मौतों की संख्या में लगातार वृद्धि देखने को मिल रही है। अमेरिका में मंगलवार को कोरोना से रिकॉर्ड करीब 4,500 लोगों की मौत हुई। महामारी शुरू होने से लेकर अब तक अमेरिका में एक दिन में मरने वालों की यह संख्या सबसे अधिक है। इसी के साथ अमेरिका में मरने वालों की संख्या 3,89,599 से अधिक हो गई है। वहीं कोरोना से संक्रमण के 2,22,121 नए मामले दर्ज किए गए, इसी के साथ अमेरिका में संक्रमितों का आंकड़ा 23,368,225 पहुंच गया है। यूएस सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन के अनुसार, अब तक 90 लाख से अधिक लोगों को कोविड वैक्सीन की पहली डोज दी जा चुकी है। 

नीदरलैंड्स सरकार ने स्पष्ट कर दिया है कि देश में लागू पाबंदियों में किसी तरह की कोई ढील नहीं दी जाएगी। सरकार ने कहा कि लोगों को पांबदियों का सख्ती से पालन करना होगा। नीदरलैंड्स के स्वास्थ्य मंत्रालय ने हाई अलर्ट जारी किया। साथ ही लॉकडाउन को तीन हफ्ते के लिए बढ़ा दिया है।सरकार ने एक बयान जारी कर कहा, यह बात हम सभी जानते हैं कि हमारे पास फिलहाल और कोई रास्ता भी नहीं है। संक्रमण कम नहीं हो रहा है। देश में कोरोनावायरस का नया वैरिएंट भी मिल चुका है। इसको लेकर हम ज्यादा फिक्रमंद हैं। इसीलिए सभी पाबंंदियों का सख्ती से पालन करें। बता दें कि नीदरलैंड्स में कोरोना से अब तक 8,83,135 लोग संक्रमित हो गए हैं और 12,563 से अधिक लोगों की मौत हो गई है।