आतंक के खिलाफ भारत में वैश्विक सम्मेलन आज – प्रधानमंत्री मोदी होंगे शामिल

154
PM Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आतंक की फंडिंग पर नकेल कसने को लेकर भारत में पहली बार हो रहे विश्व स्तरीय सम्मेलन का उद्घाटन कल शुक्रवार को करेंगे. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) “No Money For Terror (NMFT)” के नाम से इस सम्मेलन का आयोजन कर रही है. NMFT में कई अन्य देश में शामिल हो रहे हैं. दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन का समापन गृह मंत्री अमित शाह के भाषण के साथ होगा. भारत में इस सम्मेलन का तीसरा संस्करण हो रहा है.

दिल्ली के ताज पैलेस होटल में हो रही इस विश्व स्तरीय सम्मेलन का उद्घाटन प्रधानमंत्री मोदी कल सुबह 11 बजे करेंगे. इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्रालय ने विदेश मंत्रालय के सेक्रेटरी वेस्ट और एनआईए के महानिदेशक (डीजी) दिनकर गुप्ता के द्वारा नेशनल मीडिया सेंटर में आज गुरुवार शाम 5 बजे बड़ी प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित करने के लिए कहा है. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारत टेरर फंडिंग पर लगाम लगाने के लिए उठाए गए कदमों के बारे में जानकारी देगा.

अमित शाह शनिवार को समापन भाषण देंगे
इस विश्व स्तरीय सम्मेलन को जहां कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित करेंगे तो वहीं शनिवार को गृह मंत्री अमित शाह समापन समारोह को संबोधित करेंगे. समापन समारोह भी ताज पैलेस होटल में शाम 5 होगा. शाह अलग-अलग देशों से आए प्रतिनिधियों को संबोधित करेंगे.