Women’s T20 Challenge 2020: ट्रेलब्लेजर्स और सुपरनोवाज के बीच फाइनल मुकाबला, खिताबी हैट्रिक लगा पाएगी सुपरनोवाज या फिर मिलेगा नया चैंपियन

348

Women ‘s T20 Challenge 2020 का फाइनल मुकाबला सोमवार 9 नवंबर को ट्रेलब्लेजर्स और सुपरनोवाज के बीच खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट से मिताली राज की कप्तानी वाली टीम वेलोसिटी बाहर हो गई है, क्योंकि वेलोसिटी टीम का नेट रन रेट खराब था। वहीं, एक-एक मुकाबला जीतकर और बेहतर नेट रन रेट के साथ दो बार की वुमेन आइपीएल चैंपियन सुपरनोवाज और ट्रेलब्लेजर्स फाइनल में पहुंच गई हैं।

सुपरनोवाज की टीम सोमवार को यहां शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने वाले वुमेंस टी20 चैलेंज के फाइनल में ट्रेलब्लेजर्स से भिड़ेगी। सुपरनोवाज की निगाहें खिताबी हैट्रिक पर होंगी, जबकि ट्रेलब्लेजर्स की टीम वुमेंस टी20 चैलेंज की नई चैंपियन बनना चाहेगी। दोनों टीमें इससे पहले शनिवार को एक-दूसरे से भिड़ी थीं, जहां सुपरनोवाज ने ट्रेलब्लेजर्स को करीबी मुकाबले में दो रन से हराया था। ऐसे में फाइनल मुकाबला काफी दिलचस्प होगा।

टूर्नामेंट की तीसरी टीम वेलोसिटी दो मैचों में एक जीत पाई थी, जबकि दूसरे मैच में टीम को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा था, जहां टीम ट्रेलब्लेजर्स के खिलाफ 50 का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाई थी। टूर्नामेंट में तीनों टीमों ने दो-दो मैच खेले थे। आखिरी लीग मैच की बात करें तो सुपरनोवाज ने शनिवार को ट्रेलब्लेजर्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट के नुकसान पर 146 रन बनाए थे, जिसके जवाब में ट्रेलब्लेजर्स की टीम पूरे ओवर खेलने बाद 144 रन ही बना पाई थी और मुकाबला 2 रन से हार गई थी।

सुपरनोवाज को एक बार फिर से चमारी अट्टापट्टु से बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद होगी, जिन्होंने पिछले मैच में 48 गेंदों पर पांच चौके और चार छक्के की मदद से सर्वाधिक 67 रन की पारी खेली थी। वहीं, ट्रेलब्लेजर्स की टीम चाहेगी कि एक बार फिर से एकजुट प्रदर्शन किया जाए, जिसके चैंपियन का तमगा स्मृति मंधाना की टीम के सिर सजे। ये मुकाबला भारतीय समय के हिसाब से शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा।