न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर पर नजर आया राम मंदिर का डिजिटल बिलबोर्ड, ब्रिटेन में प्रार्थनाओं का आयोजन

486
न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर पर नजर आया राम मंदिर का डिजिटल बिलबोर्ड

बुधवार दोपहर पीएम नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में भव्य राम मंदिर का शिलान्यास किया. राम मंदिर को लेकर उत्सुकता न सिर्फ भारत बल्कि दुनिया के अन्य देशों में रहने वाले भारत वंशियों के बीच भी दिखाई दी. अमेरिका के न्यूयॉर्क के मशहूर टाइम्स स्क्वायर पर भी बुधवार को राम मंदिर का डिजिटल बिलबोर्ड नजर आया. इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसके बैकग्राउंड में लोग ‘जय श्रीराम’ के नारे लगाते नजर आ रहे हैं.

ब्रिटेन में कई मंदिरों में और भारतीय मूल के लोगों ने बुधवार को पूजा-अर्चना की. अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भूमि पूजन करने के बाद आधारशिला रखी. ब्रिटेन में कोविड-19 के कारण धार्मिक स्थलों पर अभी भी बड़ी संख्या में लोगों के एकत्र होने पर मनाही है, ऐसे में कई मंदिरों ने डिजिटल माध्यम से भूमि पूजन समारोह पर खुशियां मनायीं. 150 से ज्यादा मंदिरों की प्रतिनिधि सभा ‘नेशनल काउंसिल ऑफ हिन्दू टेम्पल्स’ का दावा है कि देश के लगभग सभी मंदिरों में इस अवसर पर खुशियां मनायी गईं और कीर्तन का आयोजन हुआ.

संगठन के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘हमें पूरे ब्रिटेन से सूचना मिल रही है कि मंदिरों में आरती होगी और दीये जलाए जाएंगे.’’ हिन्दू फोरम ऑफ ब्रिटेन ने लोगों से कहा कि इस अवसर पर वे शाम को दीए जलाएं और घर में जप करें. फोरम की अध्यक्ष तिरुपति पटेल ने ब्रिटिश हिन्दुओं से कहा, ‘‘भगवान राम की अपनी अयोध्या में वापसी के अवसर पर आप अपने घरों को सजाएं, दीए जलाएं और इसे यादगार दिन बनाएं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘भगवान के घर का पुन:निर्माण होने की खबर ने करोड़ों श्रद्धालुओं के मन को खुशियों से भर दिया है.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here