पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को 44100 डॉलर दे डोनाल्ड ट्रंप, अमेरिकी कोर्ट का आदेश

396

अमेरिका की एक अदालत ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को आदेश दिया है कि वह अमेरिकी पोर्न स्टॉर स्टॉर्मी डेनियल्स को 44100 डॉलर यानि लगभग 33 लाख रुपए चुकाए. स्टॉर्मी डेनियल्स का दावा था कि डोनाल्ड ट्रंप के साथ उनका अफेयर था, लेकिन अमेरिकी राष्ट्रपति इससे इनकार करते रहे हैं। ऐसा कहा जाता है कि 2016 के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से पहले डोनाल्ट ट्रंप के वकील ने स्टॉर्मी डेनियल्स को 1.30 लाख डॉलर देकर उनके और राष्ट्रपति ट्रंप के बीच के रिश्तों पर चुप रहने की डील की थी.

लेकिन 2018 में स्टॉर्मी डेनियल्स ने उस डील को रद्द करने की मांग थी, लेकिन कोर्ट में उनका मुकद्दमा रद्द हो गया था. अब कोर्ट ने कहा है कि मुकद्दमे के दौरान डेनियल्स ने जो पैसे खर्च किए हैं वह ट्रंप को चुकाने होंगे और इसलिए कोर्ट ने अमेरिकी राष्ट्रपति को आदेश दिया है कि वह डेनियल्स को 33 लाख रुपए का भुगतान करे.

स्टॉर्नी डेनियल्स जिनका असली नाम स्टेफनी क्लिफोर्ड है ने कोर्ट में मुकद्दमे के खर्च के भुगतान के लिए केस किया था जिसे वे जीत गई हैं और कैलिफोर्निया के कोर्ट ने ट्रंप को 33 लाख रुपये चुकाने का आदेश दिया है. डेनियल्स के वकील ने कोर्ट के फैसले की जानकारी दी. स्टॉर्मी डेनियल्स ने फैसले के बाद ट्वीट किया- हां, एक और जीत!

ट्रंप पर मुकदमा करने के बाद स्टॉर्मी डेनियल्स ने एक किताब भी लिखी थी जिसमें उन्होंने ट्रंप के साथ अपने अफेयर के बारे में खुलकर लिखा था. यह किताब काफी चर्चा में रही थी. डेनियल्स का कहना था कि ट्रंप के साथ कथित अफेयर के बाद उन्हें चुप रहने के लिए पैसे दिए गए. इसके लिए एक समझौता किया गया था. ट्रंप के वकील की ओर से उन्हें करीब 97 लाख रुपये दिए गए थे. डेनियल्स ने दावा किया था कि 2006 में ट्रंप के साथ उनका अफेयर था. हालांकि, ट्रंप बार-बार इससे इनकार करते रहे हैं.