पाक पीएम इमरान खान का छलका दर्द, बोले- पैसे का है खजाना, क्रिकेट में भारत का है जमाना

250
Imran-Khan
Imran-Khan

न्यूजीलैंड (New Zealand) और इंग्लैंड (England) के दौरा रद्द करने के बाद वर्ल्ड क्रिकेट में पाकिस्तान (Pakistan) की जो किरकिरी हुई है, उसकी टिस उसके जहन से जा ही नहीं रही. रह-रहकर वो घाव उभर रहा है. अब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को ही ले लीजिए, जो एक बार फिर से उस पूरे मसले पर नाराजगी जताते दिख रहे हैं. और इतना ही नहीं इसके लिए उन्होंने भारत को जिम्मेदार भी ठहराया है. वो कहते हैं ना खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे, पाकिस्तान का भी हाल भी न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के दौरा रद्द करने के बाद वैसा ही है.

न्यूजीलैंड की टीम ने पाकिस्तान दौरे के बीच से ही अपने घर वापसी का मन बना लिया था. ये टीम 3 वनडे और 5 T20 खेलने पाकिस्तान आई थी. लेकिन रावलपिंडी में जब पहला वनडे खेला जाना था. उसी दौरान वहां कुछ ऐसा उपद्रव मचा, कि न्यूजीलैंड टीम खौफ खा गई और घर जाने का फैसला कर लिया. न्यूजीलैंड के हालात और मिजाज देखकर इंग्लैंड का भी मन पाकिस्तान का दौरा करने का नहीं हुआ, जो अपनी मेंस और महिला दोनों ही टीमों के साथ पाकिस्तान पहुंचने वाली थी.

सभी देश भारत के खिलाफ जाने से कतराते हैं- पाक PM
अब इस पूरे मसले का ठीकरा पाकिस्तान क्रिकेट के पूर्व कप्तान से देश के प्रधानमंत्री बने इमरान खान भारत पर फोड़ते दिख रहे हैं. उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों के लिए अब पैसा मायने रखने लगा है, जो कि भारत से आता है. ICC की ज्यादातर फंडिंग BCCI से होती है. उसकी सबसे ज्यादा कमाई BCCI और भारतीय बाजारों के चलते होती है. यही वजह है कि पाकिस्तान को छोड़कर कोई भी देश भारत के खिलाफ नहीं जाना चाहता.

भारत के पास पैसा है- इमरान खान
मिडिल ईस्ट आई को दिए इंटरव्यू में इमरान खान ने कहा, ” मुझे लगता है कि इंग्लैंड उन देशों में है जो पाकिस्तान के साथ क्रिकेट खेलना चाहते हैं. लेकिन पैसा बड़ी चीज है और सबसे बड़ा कारण जो उसे ऐसा करने से रोक रहा है.” उन्होंने कहा, ” खिलाड़ियों और क्रिकेट बोर्ड के लिए अब पैसा सबसे बढ़कर है. और, पैसा उन्हें भारत से मिलता है. सीधे तौर पर कहूं तो भारत इस वक्त वर्ल्ड क्रिकेट को चला रहा है. मेरा मतलब है जो वो कहता है वही बाकी करते हैं. कोई भी भारत के खिलाफ जाने की हिम्मत नहीं करता क्योंकि उनकी कमाई के अंश वहां से जुड़े होते हैं. क्रिकेट में सबसे ज्यादा पैसे की उगाही भारत से होती है.”

कुछ दिन पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए चेयरमैन हने रमीज राजा ने भी यही बात की थी कि ICC को सबसे ज्यादा फंडिंग भारत करता है. वही वर्ल्ड में क्रिकेट को चला रहा है.