काबुल के गुरुद्वारे में घुसे तालिबानी लड़ाके – गार्ड्स को बनाया बंधक, CCTV भी किए नष्ट

461

दुनिया के सामने शराफत का नकाब ओढ़ा तालिबान अफगानिस्तान में अब भी वहीं क्रूरता कर रहा है जिसके लिए वे पिछले शासन के दौरान कुख्यात था. आश्वासन के बावजूद तालिबान ने एक बार फिर अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के एक गुरुद्वारे पर हमला बोल दिया है.

दरअसल, बीते दिन तालिबानी लड़ाके हथियारों के साथ गुरुद्वारे में प्रवेश हो गए जिसके बाद उन्होंने वहां तोड़फोड़ कर दी और कई लोगों को अपने हिरासत में ले लिया. बता दें, इंडियन वर्ल्ड फोरम के अध्यक्ष पुनीन सिंह चंडोक ने इस बात की पुष्टि करते हुए साफ किया कि तालिबानी अधिकारियों ने गुरुद्वारे में प्रवेश किया है. पुनीत ने कहा कि, अज्ञात भारी हथियारों से लैस तालिबानी लड़ाकों का एक समूह गुरुद्वारे में प्रवेश किया है. उन्होंने ये भी बताया कि तालिबानियों ने सिख समुदाय के कई लोगों को अपने हिरासत में भी लिया है.

पख्तिया के चमकनी इलाके में स्थित है गुरुद्वारा

मिली जानकारी के मुताबिक, गुरुद्वारे में प्रवेश करने वाले तालिबानी लड़ाकों ने गुरुद्वारे में लगे सभी सीसीटीवी कैमरों को तोड़ दिया. साथ ही गुरुदावारे परिसर में तोड़फोड़ की. बता दें, गुरुद्वारा पख्तिया के चमकनी इलाके में है जहां एक बार गुरु नानक ने दौरा किया था.

पहले भी एक अन्य गुरुद्वारेको बनाया था निशाना

बता दें, इससे पहले, तालिबान ने अफगानिस्तान के पूर्वी प्रांत स्थित गुरुद्वारे की छत से निशान साहिब-सिख पवित्र ध्वज को हटा भी दिया था. आपको बता दें, सत्ता पर काबिज होने के कुछ ही दिन बाद तालिबान ने हज़ारा समुदाय के 13 लोगों की हत्या कर दी थी. इन 13 लोगों में वो लोग शामिल थे जो अफगानिस्तान सेना में सैनिक थे.