तालिबान ने पूरे पंजशीर प्रांत में कब्‍जे का दावा किया, NRF ने दावे को किया खारिज

338

अफगानिस्‍तान के पंजशीर प्रांत में चल रहे संघर्ष को लेकर तालिबान ने आज सोमवार को एक ताजा बयान में दावा किया है कि तालिबान सेनाओं ने पूरे पंजशीर प्रांत पर कब्‍जा कर लिया है. तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने एक न्‍यूज पेपर से कहा है कि तालिबान बलों ने पंजशीर प्रांत पर पूर्ण नियंत्रण कर लिया है. वहीं, टोलो न्‍यूज ने एक ट्वीट में कहा है, तालिबान के एक बयान में सोमवार को कहा गया, तालिबान बलों ने पंजशीर प्रांत पर पूरी तरह से नियंत्रण कर लिया है. अफगानिस्‍तान की पंजशीर वैली में अभी तक पंजशीर रेसिस्टेंस फोर्स लगातार तालिबान से मुकाबला करता रहा है.

बता दें कि करीब 22 दिन पहले 15 अगस्‍त को तालिबान ने अफगानिस्‍तान की राजधानी समेत लगभग पूरे अफगानिस्‍तान पर कब्‍जा कर लिया था और पंजशीर वैली ही एक ऐसा इलाका था, जो तालिबान की सत्‍ता को स्‍वीकार करने के लिए तैयार नहीं था. रेसिस्‍टेंस फोर्स ने पंजशीर वैली तालिबान के खिलाफ लड़ाई अभी तक जारी रखी थी.

वहीं, पंजशीर प्रांत में रविवार को लड़ाई में रेसिस्टेंस फ्रंट के प्रवक्ता और जाने-माने पत्रकार फहीम दशती की मौत हो गई. पंजशीर के एक सूत्र ने टोलो न्यूज यह जानकारी दी है.