T20 World Cup Final NZ vs AUS : न्यूजीलैंड-ऑस्ट्रेलिया के बीच आज होगा महामुकाबला – खिताब के लिए दोनों टीमों में होगा कांटे का टक्कर

231
  • ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने खिलाड़ियों के जोशिले प्रदर्शन से रविवार को दुबई में तस्मानियाई प्रतिद्वंद्वी न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल में जीत हासिल कर पहली टी20 विश्व कप ट्रॉफी अपने नाम करने के लिये बेताब होगी। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दोनों ने अपने सेमीफाइनल मुकाबले जिस अंदाज में जीते थे, उसे देखते हुए ‘रिंग ऑफ फायर’ में एक और नाटकीय मैच की उम्मीद की जा सकती है।

ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर के क्रिकेट में रिकॉर्ड पांच विश्व कप खिताब जीते हैं लेकिन दिलचस्प बात है कि वह अभी तक टी20 विश्व कप ट्रॉफी अपने नाम नहीं कर पाया है। वहीं दूसरी ओर न्यूजीलैंड हमेशा आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) की प्रतियोगिताओं में निरंतर प्रदर्शन करती रही है और अब लगता है कि केन विलियमसन के कुशल नेतृत्व में उसके पास आगे बढ़ने का आत्मविश्वास मौजूद है।

खिताबी मुकाबले में इन 5 खिलाड़ियों पर होगी सबकी नजरें
न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीम आज आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के खिताबी मुकाबले में आमने-सामने होगी। न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में इंग्लैंड को मात देकर यहां पहुंची है, वहीं ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को हार का स्वाद चखाकर फाइनल का टिकट कटवाया था। इस खिताबी मुकाबले में दुनिया को एक नया विश्व विजेता मिलेगा। 2007 से शुरू हुए टी20 वर्ल्ड कप में यह दोनों टीमें ट्रॉफी नहीं उठा पाई है। ऑस्ट्रेलिया ने 2010 में फाइनल में जरूर प्रवेश किया था, लेकिन वहां उन्हें इंग्लैंड ने धूल चटाई थी। बात न्यूजीलैंड की करें तो यह टी20 वर्ल्ड कप का उनका पहला फाइनल है। इस अहम मुकाबले में कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जिन पर पूरी दुनिया के क्रिकेट फैन्स की नजर टिकी रहेगी।