T20 World Cup 2021 से बाहर हुआ पाकिस्तान -खिताबी भिड़ंत के लिए ऑस्ट्रेलिया की न्यूजीलैंड से होगी फाइनल में टक्कर

263

T20 World Cup 2021 के दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान (AUS VS PAK) को हरा दिया. पाकिस्तान की ओर से दिए 177 रनों के लक्ष्य को ऑस्ट्रेलिया ने एक ओवर पहले ही हासिल कर लिया. इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया फाइनल में पहुंच गया है और पाकिस्तान टूर्नामेंट से बाहर हो गया. मार्कस स्टोयनिस और मैथ्यू वेड की हिटिंग ने पाकिस्तान से मैच छइन लिया. मैथ्यू हेड ने 17 गेंदों में नाबाद 41 रन बनाए वहीं स्टोयनिस ने 31 गेंदों में नाबाद 40 रनों की पारी खेली. आखिरी 2 ओवर में ऑस्ट्रेलिया को 22 रनों की जरूरत थी लेकिन मैथ्यू वेड ने शाहीन अफरीदी के ओवर में लगातार तीन छक्के लगाकर कंगारुओं को जीत दिला दी.

इससे पहले पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 20 ओवर में 176 रन बनाए. फखर जमां और मोहम्मद रिजवान दोनों ने ही अर्धशतक लगाए. रिजवान ने 52 गेंदों में 67 रनों की पारी खेली और फखर जमां ने 32 गेंदों में 55 रन बनाए. बाबर आजम ने भी 39 रनों की पारी खेली लेकिन अंत में ये योगदान बेकार गया. गेंदबाजी की बात करें तो हसन अली ने महज 26 रन देकर 4 विकेट चटकाए और वो मैच के बेस्ट गेंदबाज चुने गए. ऑस्ट्रेलिया के लिए एडम जंपा ने महज 22 रन देकर 1 विकेट लिया.

हसन अली से छूटा कैच, पाकिस्तान हारा मैच
पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टीम की हार का टर्निंग प्वाइंट कैच छूटना बताया. बता दें 19वें ओवर में शाहीन अफरीदी की गेंद पर हसन अली ने मैथ्यू वेड का आसान कैच छोड़ दिया जिसके बाद बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने शाहीन अफरीदी की 3 गेंदों पर लगातार 3 छक्के जड़ पाकिस्तान से मैच छीन लिया. 15 ओवर तक मैच ऑस्ट्रेलिया की पहुंच से दूर था और पाकिस्तान आसान जीत की ओर बड़ रहा था. ऑस्ट्रेलिया ने 15 ओवर में 5 विकेट पर 115 रन बनाए थे और उसे 5 ओवर में जीत के लिए 62 रन चाहिए थे लेकिन पाकिस्तान की खराब गेंदबाजी और स्टोनिस-वेड की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी ने कंगारुओं को जीत दिला दी. ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी 4 ओवर में 61 रन ठोके.

मैथ्यू वेड बने मैन ऑफ द मैच
महज 17 गेंदों में नाबाद 41 रन बनाने वाले मैथ्यू वेड को मैन ऑफ द मैच चुना गया. मैथ्यू वेड ने छठे विकेट के लिए स्टोयनिस के साथ मिलकर 41 गेंदों में 81 रनों की साझेदारी की. मैथ्यू वेड ने ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाने के बाद कहा कि वो कुछ समय के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम से बाहर थे लेकिन दोबारा मौका मिलने और टीम को जीत दिलाई के बाद वो बेहद खुश हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here