सिंगापुर स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- ओमिक्रोन के कोरोना के अन्य वेरिएंट से ज्यादा खतरनाक होने का कोई सबूत नहीं

298
omicron-variant-outbreak-in-india

कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमिक्रोन से संबंधित लक्षणों के अन्य स्वरूप से ज्यादा खतरनाक होने या मौजूदा टीके या इलाज के इस पर अप्रभावी होने के संबंध में फिलहाल कोई सबूत नहीं हैं. सिंगापुर स्वास्थ्य मंत्रालय के हवाले से एक खबर में यह बात कही गई है.‘चैनल न्यूज एशिया’ की खबर के अनुसार मंत्रालय ने कहा कि ओमिक्रोन से संक्रमित दो लोगों ने सिंगापुर से मलेशिया और ऑस्ट्रेलिया की यात्रा की. सिंगापुर स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि ओमिक्रोन के संबंध में और अधिक जानकारियां और अध्ययन की जरूरत है और आने वाले सप्ताह में वैश्विक स्तर पर इसके और मामले आने की आशंका है.

मंत्रालय ने कहा कि एहतियात के अतिरिक्त कदम उठाने से उन्हें इस स्वरूप से लड़ने के तरीके जानने के लिए समय मिलेगा. सिंगापुर के चांगी हवाई अड्डे पर ओमिक्रोन संक्रमण के प्रसार पर मंत्रालय ने कहा कि संक्रमण का पहला मामला जोहानिसबर्ग से सिंगापुर एयरलाइन की एक उड़ान से 27 नवंबर को यात्रा करने वाले व्यक्ति का है.

28 नवंबर को की थी सिडनी की यात्रा

वह व्यक्ति उसी दिन की ट्रांजिट उड़ान के लिए यहां पहुंचा. इसके बाद व्यक्ति ने सिंगापुर एयरलाइन की एक अन्य उड़ान से 28 नवंबर को सिडनी की यात्रा की. ऑस्ट्रेलिया ने व्यक्ति के संक्रमित होने की पुष्टि की. व्यक्ति दक्षिण अफ्रीका से रवाना होने से पहले 24 नवंबर को नेगेटिव पाया गया था. सिंगापुर में शुक्रवार तक संक्रमण के 2,67,916 मामले सामने आए हैं और 744 लोगों की मौत हुई है.