टीम इंडिया को लेकर शोएब अख्तर बोले – ‘एक हिस्सा विराट कोहली के साथ दूसरा उनके खिलाफ’

112
India
India

अभी कुछ दिन पहले तक दुनिया के तमाम क्रिकेट पंडित टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप खिताब जीतने का प्रबल दावेदार बता रहे थे और अब हाल ऐसा हो चुका है कि विराट कोहली की कप्तानी वाली यह टीम सेमीफाइनल की दौड़ में ही काफी पिछड़ चुकी है। इन सबके बीच पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का मानना है कि टीम इंडिया में फूट है और एक हिस्सा विराट कोहली के साथ है, तो दूसरा उनके खिलाफ। क्रिकेट पंडितों का मानना है कि बायो बबल में लंबे समय तक रहना, खराब टीम सिलेक्शन और खराब रणनीति के चलते टीम इंडिया की यह हालत हुई है, वहीं अख्तर का मानना है कि ऐसा लग रहा है कि टीम इंडिया में फूट है।

स्पोर्ट्सकीड़ा पर एक वीडियो में अख्तर ने कहा, ‘क्यों मैं देख पा रहा हूं कि टीम इंडिया दो हिस्सों में बंट गई है? एक कोहली के साथ है और एक उनके खिलाफ। यह बिल्कुल साफ है। टीम बंटी हुई लग रही है। मुझे नहीं पता कि ऐसा क्यों हो रहा है, शायद इसलिए क्योंकि यह कप्तान के तौर पर उनका आखिरी टी20 वर्ल्ड कप है। हो सकता है उन्होंने गलत फैसले लिए, जो सही बात भी है। लेकिन वह शानदार क्रिकेटर हैं और हमें उनका सम्मान करना चाहिए।’ विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार के बाद कहा था कि शायद हमारी इतना साहस नहीं दिखा पाए। उनके इस बयान की खूब आलोचना हुई है।

1983 में टीम इंडिया को पहला वर्ल्ड कप जिताने वाले कप्तान कपिल देव ने कहा कि विराट का ऐसा बयान बिल्कुल सही संदेश नहीं देता है। अख्तर ने कहा कि भारत ने पहले दो मैचों में जिस तरह का प्रदर्शन किया, उसके बाद टीम की आलोचना होनी चाहिए। भारत को पाकिस्तान के खिलाफ 10 और न्यूजीलैंड के खिलाफ आठ विकेट से हार झेलनी पड़ी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here