Sunil Dutt Birthday: संजय दत्त ने पिता के जन्मदिन पर साझा की खूबसूरत तस्वीर, लिखा- ‘हमेशा हर सुख-दुख में मेरा हाथ थामें रहे’

996

अभिनेता सुनील दत्त का आज 92वां जन्मदिन है। इस खास मौके पर कई सेलेब्स उन्हें याद कर रहे हैं। सुनील दत्त आज ही के दिन यानी 6 जून 1929 को झेलम में पैदा हुए थे, जो अब पाकिस्तान में है। सुनील दत्त ने साल 1955 में फिल्म ‘रेलवे प्लेटफॉर्म’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। दत्त साहब ने एक से बढ़कर एक फिल्में दी। सुनील दत्त की पर्सनल लाइफ भी काफी अच्छी रहीं। उन्होंने मशहूर अदाकारा नरगिस से शादी रचाई थी। उनके तीन बच्चे संजय दत्त (बॉलीवुड एक्टर), नम्रता दत्त और प्रिया दत्त हैं। पापा के जन्मदिन के खास मौके पर संजय दत्त ने उन्हें याद करते हुए एक खूबसूरत पोस्ट साझा की है। संजय दत्त ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल से एक फोटो शेयर की है, इस तस्वीर में छोटे संजय दत्त कोई पुरस्कार लेते दिखाई दे रहे हैं। वहीं, उनके पिता सुनील दत्त इस दौरान अपने बेटे हाथ पकड़कर उन्हें देख रहे हैं।

इस पोस्ट को शेयर करते हुए एक्टर ने कैप्शन में लिखा है, ‘हमेशा मेरे अच्छे और बुरे समय में मेरे हाथों को पकड़े हुए। लव यू डैड, हैप्पी बर्थडे!’ संजय दत्त अपनी मां नरगिस से भी बेहद प्यार करते हैं और वो अक्सर अपने पैरेंट्स को सोशल मीडिया पर पोस्ट के जरिए याद करते रहते हैं। 

इसके पहले, अपनी मां नरगिस के जन्मदिन पर संजय दत्त ने कुछ थ्रोबैक तस्वीरें शेयर की थीं। इन तस्वीरों को शेयर करते हुए संजय दत्त ने कैप्शन में लिखा था, ‘आपकी तरह कोई नहीं है। हैप्पी बर्थडे मां।’ तो वहीं संजय दत्त ने 3 मई 2021 को अपनी मां नरगिस की डेथ एनिवर्सरी पर उन्हें याद करते हुए एक तस्वीर शेयर की थी, जो उनके बचपन की है। इस तस्वीर में देखा जा सकता है कि, नन्हे संजय अपनी मां नरगिस की गोद में हैं। इसे शेयर करते हुए संजय दत्त ने कैप्शन में लिखा था, ”ऐसा कोई दिन नहीं जाता, जब मुझे तुम्हारी याद नहीं आती मां!”

बता दें, सुनील दत्त ने अपने बेटे संजय दत्त को फिल्म ‘रॉकी’ से लॉन्च किया था। संजय दत्त से एक शो के दौरान सवाल किया गया था कि एक डायरेक्टर के तौर पर सुनील दत्त कैसे थे। इस बात का जवाब देते हुए उन्होंने कहा था, ‘डैड बहुत ही कड़क डायरेक्टर थे, मतलब एक बार जो उन्होंने बोल दिया तो आप उनसे यह नहीं पूछ सकते हैं कि मैं ऐसा करूं या वैसा करूं तो। वह सेट पर एक हिटलर की तरह थे।’

सुनील दत्त ने अपने बेटे संजय दत्त का साथ कभी नहीं छोड़ा। उन्हें जब नशे की लत लग गई थी तब उन्होंने संजय दत्त को इससे बाहर निकालने के लिए सबकुछ किया। सुनील दत्त ने संजय को बुरी आदत से बाहर निकालने में काफी मदद की। उन्होंने उन्हें ड्रग रिहैब के बाद मुंबई में रहने के लिए मनाया था। फिर संजय दत्त ठीक हो गए थे और उनकी खराब आदतें छूट गई थी।