पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी वेंटिलेटर सपोर्ट पर, अच्छे स्वास्थ्य के लिए पैतृक गांव में किया जा रहा महामृत्युंजय का पाठ

124
FILE PHOTO

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और इस वक्त अस्पताल में भर्ती हैं. बीते दिन उनकी ब्रेन सर्जरी हुई है और अब वो वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं. ऐसे में देश के अलग-अलग हिस्सों में उनके लिए दुआओं का दौर जारी है. पश्चिम बंगाल में प्रणब मुखर्जी के पैतृक गांव मिरिटी में हवन और पूजा शुरू हो गई है.

पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में आने वाले मिरिटी गांव में इस वक्त महामृत्युंजय मंत्र का पाठ किया जा रहा है और प्रणब मुखर्जी के अच्छे स्वास्थ्य की दुआएं मांगी जा रही हैं.

प्रणब मुखर्जी ने सोमवार को ही ट्वीट कर जानकारी दी थी कि वह कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया.

पूर्व राष्ट्रपति अभी दिल्ली के आर्मी रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल में भर्ती हैं, जहां उनकी ब्रेन सर्जरी की गई. इसी प्रक्रिया के दौरान उनके कोरोना वायरस पॉजिटिव होने की जानकारी मिली. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी अस्पताल पहुंचकर प्रणब मुखर्जी का हालचाल जाना और डॉक्टरों से बात की.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत देश के कई बड़े नेताओं ने ट्वीट कर प्रणब मुखर्जी के अच्छे स्वास्थ्य की कामना की. बता दें कि प्रणब मुखर्जी 2012 से 2017 तक देश के राष्ट्रपति रहे हैं और 2019 में उन्हें भारत रत्न का सम्मान मिला था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here