पंजाब सरकार का नया फरमान: सभी दफ्तरों में कामकाज ई-ऑफिस के जरिए करने का आदेश

277

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सभी सरकारी दफ्तरों समेत अधीन दफ्तरों का कामकाज सिर्फ ई-ऑफिस पर ही करने का आदेश दिया है। आदेश का पालन करते हुए तकनीकी शिक्षा और औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग के प्रमुख सचिव अनुराग वर्मा ने बताया कि औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग के सभी विंग को सख्त हिदायतें जारी की गई हैं कि मुख्य दफ्तर की सभी शाखाओं और अधिकारियों की तरफ से सिर्फ ई-ऑफिस पर काम किया जाए और आपस में सरकार के साथ, अधीनस्थ संस्थाओं के साथ और बाकी विभागों के साथ पत्र व्यवहार सिर्फ ई-मेल पर ही किया जाए।

यह भी आदेश जारी किया गया है कि प्राइवेट संस्थानों की तरफ से मुख्य दफ्तर और सरकारी संस्थाओं को पत्र व्यवहार और अन्य दस्तावेज सिर्फ ई-मेल द्वारा ही भेजे जाएं। तकनीकी शिक्षा और औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग के डायरेक्टर कुमार सौरभ राज ने बताया कि मुख्य दफ्तर के सभी अधिकारियों, सभी शाखाओं, सरकारी संस्थाओं और प्राइवेट संस्थाओं के ई-मेल आईडी विभाग की वेबसाइट  www.punjabitis.gov.in/citizen charter पर अपलोड कर दिए हैं। 

मुख्य दफ्तर की शाखाओं, अधिकारियों, सरकारी संस्थाओं और प्राइवेट संस्थाओं को जारी किए आदेश की कापियां भी विभाग की वेबसाइट www.punjabitis.gov.in/citizencharter पर अपलोड कर दीं हैं। उन्होंने आम लोगों से अपील की है कि वह विभाग के साथ पत्र व्यवहार सिर्फ ई-मेल और डिजिटल मोड से ही करें।