पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा ने यासिर शाह के खिलाफ बयान देते हुए कहा ‘उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट का नाम बदनाम किया’

191
PCB chief ramiz raja
PCB chief ramiz raja

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा ने बुधवार को कहा कि टेस्ट लेग स्पिनर यासिर शाह से जुड़े मामले के कारण पाकिस्तान क्रिकेट का नाम बदनाम हुआ है. दो दिन पहले इस्लामाबाद के शालीमार पुलिस स्टेशन में लेग स्पिनर यासिर शाह के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है जिसमें उनपर आरोप लगाया है कि इस क्रिकेटर ने अपने रेप के आरोपी दोस्त की मदद की. बड़ी बात ये है कि यासिर शाह पर आरोप है कि उन्हें पता था कि उनके दोस्त ने 14 साल की लड़की से रेप कर वीडियो बनाया है इसके बावजूद ये क्रिकेटर उसकी मदद करता दिखा.

यासिर शाह की इस हरकत से पीसीबी चीफ रमीज राजा बेहद नाराज दिखे. रमीज ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘इसमें कोई सोचने वाली बात नहीं है कि यासिर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर है और हम इन खिलाड़ियों को प्रशिक्षित और शिक्षित करते हैं कि उनकी भूमिका खेल के दूत की है और उन्हें पता होना चाहिए कि उन्हें किसके साथ और कब कैसा व्यवहार करना चाहिए.’

रमीज ने कहा कि यासिर सहित सभी अनुबंधित खिलाड़ियों को नियमित तौर पर खेल के दूत के रूप में उनकी जिम्मेदारियां याद दिलाई जाती हैं और साथ ही उन्हें बताया जाता है कि सार्वजनिक तौर पर उन्हें कैसा बर्ताव करना है. बता दें यासिर शाह पाकिस्तान के बड़े टेस्ट क्रिकेटरों में से एक हैं. उनके नाम सबसे तेजी से 200 टेस्ट विकेट लेने का वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज है. यासिर शाह ने 33 टेस्ट में 200 विकेट झटकने का कारनामा किया है.