पाकिस्तान की साउथ अफ्रीका पर धमाकेदार जीत – क्लीन स्वीप कर हासिल की बड़ी सफलता – ICC टेस्ट रैंकिंग में बड़ा बदलाव

173

पाकिस्तान की टीम ने घरेलू टेस्ट सीरीज में साउथ अफ्रीका का क्लीन स्वीप कर बड़ी सफलता हासिल की है। दो मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में साउथ अफ्रीका को पाकिस्तान ने 95 रन से हराया। सीरीज में 2-0 की जीत के साथ ही पाकिस्तान ने आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में दो पायदान का छलांग लगाई। सातवें से टीम अब 5वें स्थान पर पहुंच गई है। न्यूजीलैंड की टीम पहले स्थान पर काबिज है।

पाकिस्तान की टीम को घर पर खेली गई टेस्ट सीरीज में साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिली दमदार जीत का फायदा आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में मिला है। टीम ने शानदार सफलता हासिल करते हुए 7वें से 5वें स्थान पर जगह बनाई है। वहीं साउथ अफ्रीका की टीम 5वें से छठे स्थान पर खिसक गई है। न्यूजीलैंड की टीम टॉप पर कायम है जबकि भारतीय टीम दूसरे स्थान पर है। तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया है जबकि चौथा स्थान इंग्लैंड को हासिल है। पहले चार स्थान में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

पाकिस्तान की दमदार जीत

दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला पाकिस्तान ने 7 विकेट से जीता था जबकि दूसरे मैच में साउथ अफ्रीका को 95 रन के बड़े अंतर से हराया। घर पर खेलते हुए पाकिस्तान की यह किसी बड़ी टीम के खिलाफ पहली जीत है। 13 साल के बाद पाकिस्तान के दौरे पर साउथ अफ्रीका की टीम आई थी।

टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में कौन पहुंचेगा

ऑस्ट्रेलिया के साउथ अफ्रीका का दौरा स्थगित करने के बाद न्यूजीलैंड की टीम टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी। अब भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के बाद फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम का फैसला होगा।