PAK vs AUS 2nd SEMI FINAL : दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के सामने होगी पाकिस्तान के विजयरथ को रोकने की चुनौती, आज फाइनल के टिकट की होगी जंग

272

टी-20 विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड को हराकर फाइनल का टिकट कटा लिया है। अब टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल में आज रात पाकिस्तान की भिड़ंत ऑस्ट्रेलिया से होगी। यह मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टे़डियम में खेला जाएगा। पाकिस्तान की टीम फटाफट क्रिकेट के इस वर्ल्ड कप में विजयरथ पर सवार है और ग्रुप-2 में सभी मैच जीतकर यहां पहुंची है। वहीं, कंगारू टीम ने भी शानदार लय में नजर आई है, खासतौर पर आखिरी दो मुकाबलों में। ऐसे में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी इसमें कोई शक नहीं है।

रिजवान-मलिक की फिटनेस ने बढ़ाई बाबर की चिंता
पाकिस्तान की टीम ने इस टूर्नामेंट में सबसे शादनार क्रिकेट खेली है और इसका पीछा का कारण टीम के बल्लेबाजों का लगातार अच्छा प्रदर्शन रहा है। मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम ने लगभग हर मुकाबले में टीम को दमदार शुरुआत दी है, तो निचले क्रम में शोएब मलिक और आसिफ अली ने मैच को अपने अंदाज में अंजाम तक पहुंचाया है। लेकिन, बाबर आजम के लिए सेमीफाइनल मैच से पहले समस्या यह खड़ी हो गई है कि रिजवान और मलिक दोनों ही फ्लू की चपेट में आ गए हैं और उनकी फिटनेस पर सस्पेंस खड़ा हो गया है। इस विश्व कप में पाकिस्तान के बॉलर्स ने भी लगातार बढ़िया प्रदर्शन किया है, खासतौर पर शाहीन अफरीदी इस टूर्नामेंट के सबसे शानदार गेंदबाजों में से एक बनकर उभरे हैं।

फॉर्म में ऑस्ट्रेलिया की टीम
ऑस्ट्रेलिया के लिहाज से अच्छी खबर यह है कि टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर फॉर्म में लौट चुके हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ महत्वपूर्ण मुकाबले में वॉर्नर ने 89 रनों की लाजवाब पारी खेलकर अकेले दम पर कंगारू टीम को जीत दिलाई थी। नंबर तीन पर मिचेल मार्श भी लगातार अच्छा काम कर रहे हैं। सेमीफाइनल मैच में टीम ग्लेन मैक्सवेल से एक बड़ी पारी की उम्मीद जरूर करेगी। गेंदबाजी में मिचले स्टार्क और हेजलवुड अच्छी लय में दिखाई दिए हैं। हेजलवुड ने कैरेबियाई टीम के खिलाफ चार विकेट निकाले थे, वहीं स्पिन विभाग में एडम जाम्पा ने अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभाया है।

पाकिस्तान का संभावित प्लेइंग XI: मोहम्मद रिजवान/सरफराज अहमद, बाबर आजम (कप्तान), फखर जमां, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक/मोहम्मद नवाज, आसिफ अली, इमाद वसीम, शादाब खान, हसन अली, हरिस राऊफ, शाहीन शाह अफरीदी।

ऑस्ट्रेलिया का संभावित प्लेइंग XI: डेविड वॉर्नर, आरोन फिंच (कप्तान), मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोयनिस, मैथ्यू वेड, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, एडम जाम्पा, जोश हेजलवुड।