चीन के शांडोंग प्रांत में एक बाजार के पास बेरूत जैसा बड़ा विस्फोट

200

चीन के शांडोंग प्रांत में एक बाजार के पास बेरूत जैसा बड़ा विस्फोट हुआ है. शांडोंग पूर्वी चीन इलाके में पड़ता है. चीनी मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक इस धमाके में कितने लोग हताहत हुए हैं, इसका अभी पता नहीं चल पाया है. विस्‍फोट के बाद धुएं का विशाल गुबार देखा गया. इतना हीं नहीं विस्फोट से आस-पास के कई घरों की छत उड़ गई है और घरों के शीशे भी टूट गए हैं. ग्लोबल टाइम्स ने ट्वीट किया कि पूर्वी चीन के शांडोंग प्रांत के जीनिंग में शनिवार सुबह एक विस्फोट हुआ. घटनास्‍थल पर राहत और बचाव कार्य जारी है.

ग्लोबल टाइम्स के अनुसार घटनास्‍थल पर राहत और बचाव कार्य जारी है. घायलों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. प्रारंभिक जांच में पता चला है कि किसानों के सामान रखने की जगह पर धमाका हुआ था. बताया जा रहा है कि लकड़ी काटने के दौरान बिजली के तारों को नुकसान पहुंचा और आग लग गई. इससे धमाका हो गया.

इससे पहले लेबनान की राजधानी बेरूत में भीषण धमाका हुआ था जिसमें अबतक 178 लोगों की मौत हुई है. अभी कई घायल लोग अस्पताल में भर्ती हैं. विस्फोट में कुल 5 हजार से अधीक लोग घायल हुए थे.

रिपोर्ट के मुताबिक बेरूत पोर्ट पर वेयर हाउस के अंदर 6 साल से 2,750 टन अमोनियम नाइट्रेट रखा हुआ था. धमाका इस अमोनियम नाइट्रेट की वजह से हुआ. विस्‍फोट इतना भीषण था 1.5 किमी दूर तक इसका असर दिखा था. लेबनान में हुए धमाके में 5 भारतीयों को भी मामूली चोटें आई थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here