ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप में खिताब से चूके लक्ष्य सेन को सोशल मीडिया पर मिला ढेर सारा प्यार

170
Lakshya Sen lost in the final of all england championship

बैडमिंटन कोर्ट पर अपने हैरतअंगेज खेल से दिग्गजों को छका रहे युवा भारतीय शटलर लक्ष्य सेन का एक बड़ा सपना टूट गया और वह इतिहास रचने से चूक गए. सिर्फ 20 साल की उम्र में प्रतिष्ठित ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप का फाइनल खेल रहे लक्ष्य सेन खिताब के बेहद करीब आकर इसे लपकने से रह गए. रविवार 20 मार्च को बर्मिंघम एरीना में खेले गए ऑल इंग्लैंड के मेंस सिंगल्स के फाइनल में भारतीय स्टार को विश्व नंबर एक डेनमार्क के दिग्गज विक्टर एक्सेलसन ने कड़े मुकाबले में 21-10, 21-15 हरा दिया. भारतीय स्टार ने अपने से मजबूत प्रतिद्वंद्वी को आसानी से जीत हासिल नहीं करने दी और डटकर जोरदार मुकाबला किया. इसके साथ ही इस प्रतिष्ठित चैंपियनशिप में भारतीय विजेता देखने का इंतजार 21 साल बाद भी पूरा नहीं हो सका.

भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उनकी तारीफ की है। पीएम मोदी ने कहा कि लक्ष्य सेन ने गजब का धैर्य और दृढ़ता दिखाई है। उन्होंने अपने विरोधियों को कड़ी चुनौती दी। भविष्य के लिए उन्हें शुभकामनाएं। मुझे यकीन है कि वो लगातार सफलता की नई ऊंचाइयां हासिल करेंगे।

उनके अलावा विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने भी लक्ष्य सेन की तारीफ में कहा है कि आपने करोड़ों दिलों को जीता है। आपने भारत को गौरवान्वित किया है।